Home » खेल » Indian premier league Mumbai Indians vs Sunrisers Hyedrabad
 

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2016, 23:52 IST
आईपीएल सीजन-9 में मुंबई की हार का सिलसिला जारी है. टूर्नामेंट के 12वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया है. सनराइजर्स की ये पहली जीत है.

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए मैच में मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मार्टिन गुप्टिल और पार्थिव पटेल सस्ते में आउट हो गए. कप्तान रोहित शर्मा भी कमाल नहीं दिखा सके. 

रोहित 5 रन बनाकर हेनरिक्स के थ्रो पर रन आउट हो गए. बटलर भी महज 11 रन बनाकर चलते बने. इसके बावजूद अंबति रायडू ने एक छोर पर मोर्चा संभाले रखा. रायडू ने 49 गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 54 रन बनाए. 

वहीं कुणाल पंड्या ने भी पारी के आखिरी ओवरों में तेज बल्लेबाजी की. जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 142 रन बनाए. पंड्या ने 28 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौकों की मदद से तेज 49 रन बनाए.

सनराइजर्स की ओर से सरन ने 28 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए. वहीं भुवनेश्वर कुमार और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट चटकाए.

कप्तान डेविड वॉर्नर की तूफानी पारी

कप्तान डेविड वॉर्नर की धुआंधार पारी की बदौलत हैदराबाद ने जीत के लिए जरूरी लक्ष्य 15 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. वॉर्नर ने 59 गेंदों में 4 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 90 रन बनाए. वॉर्नर अंत तक नाबाद रहे.

शिखर धवन के जल्दी आउट होने के बाद वॉर्नर ने हेनरिक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. वहीं मोर्गन 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद उतरे हुडा ने अंत तक वॉर्नर का साथ निभाया.

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 3.1 ओवर में ही 45 रन जोड़ डाले. हुडा 9 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 145 रन बनाने के साथ ही सीजन की पहली जीत हासिल की. 

डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. 

पढ़ें:IPL2016: चार सगे भाइयों की जोड़ियां खेल रही हैं आईपीएल

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इडियंस इस सीजन में अब तक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई है. पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट के चार में से तीन मैच हार चुकी है. 

मुंबई ने खिताब की दावेदार कोलकाता को हराकर टूर्नामेंट में अभी तक सिर्फ एक मैच जीता है. इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस अंक तालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद उसके ठीक ऊपर है.

First published: 18 April 2016, 23:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी