Home » खेल » #INDvsAUS: Australia won first ODI against india
 

पर्थ वनडे: रोहित के रिकॉर्ड शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया जीता

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2016, 18:15 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया है. कप्तान स्टीवन स्मिथ (149) और जॉर्ज बेले (112) की शानदार शतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने  310 रनों के लक्ष्य को आखिरी ओवर में हासिल किया.

पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में टीम इंडिया की ओर डेब्यू करने वाले बरिंदर सरन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए.  मैच में महंगे साबित हुए आर अश्विन को दो विकेट मिला.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के नाबाद शतक (171*) की बदौलत निर्धारित ओवरों में 309 रन बनाए.

रोहित के अलावा विराट कोहली ने 91 रनों की शानदार पारी खेली. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 207 रनों की साझेदारी हुई. भारत ने तीन विकेट पर 309 रन बनाए, जो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मेजबान टीम के खिलाफ भारत का सर्वाधिक स्कोर भी है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा शतक लगाने वाले रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने के सर विव रिचर्डस का 36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. रिचर्ड्स ने 1979 में नाबाद 153 रन की पारी खेली थी.

साथ ही, रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली चार पारियों में से तीन शतक बनाए हैं. उनका यह शतक पर्थ में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का पहला शतक है.

पांच मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई है. दूसरा मैच ब्रिस्बेन में शुक्रवार को खेला जाएगा.

First published: 12 January 2016, 18:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी