Home » खेल » INDvsAUS: Sports Cricket News, India will win ICC 2019 world cup in Virat Captaincy, aakash chopra says
 

INDvsAUS: पूर्व सलामी बल्लेबाज़ का दावा, टीम इंडिया ही जीतेगी अगला वर्ल्ड कप, बोले अंबाती.. .

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2018, 16:13 IST

अगले साल यानि 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप का इंतजार दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को है. हमारे देश में तो क्रिकेट को धर्म और क्रिकेटर को भगवान समझा जाता है. जब किसी खेल के लिए ऐसी दीवानगी हो और टीम भी कोहली की कप्तानी में "विराट", तो लाजिमी है कि क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों को यकीन होता है कि अगला वर्ल्ड कप भारत ही जीतेगा. लेकिन जब दिगज्ज पूर्व क्रिकेटर को दुनिया जीतने का भरोसा है तो आम लोगों का विश्वास और बढ़ जाता है.

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि दो बार की विश्व-विजेता टीम इंडिया अगले साल इंग्लैंड में होने वाले ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी. दिल्ली के इस प्लेयर को लगता है कि अंबाती रायुडू ने चौथे नंबर पर टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया और अपने बल्ले से वो सब कुछ किया जो को किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण होता है. अंबाती ने खुद को प्रूफ किया है अगर टीम में उनका स्थान पक्का होता है तो इसका बहुत बड़ा फायदा वर्ल्ड कप में होगा, मजबूत टीम इंडिया का किला अभेद्य हो जायेगा मतलब जीत पक्की.

ट्रॉफी पर दावेदार के कारण

आकाश चोपड़ा ने आईसीसी वर्ल्ड कप ट्राफी टूर के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘हां, अभी वर्ल्ड कप में थोड़ा समय है लेकिन इस समय मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस खिताब को उठाएगी. उनके पास वह सबकुछ है जो ट्राफी जीतने के लिए चाहिए.’’ इस पूर्व सलामी बल्लेबाज़ ने पूरे विश्वास के साथ आगे कहा कि ‘‘ टीम की गेंदबाजी शानदार है और कई बेहतरीन बल्लेबाज है, चीजें इंडिया के पक्ष में है और उम्मीद है कि इंग्लैंड की सरजमीं टीम के लिए अच्छी साबित होगी जैसा पिछली दो चौम्पियन ट्राफी में हुआ. एक बार हम विजेता हुए और एक बार उपविजेता. उम्मीद है कि 2019 में वर्ल्ड कप ट्राफी हम लाएंगे.’’

 

First published: 2 December 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी