Home » खेल » #IndvsBan: india beat Bangladesh
 

#वर्ल्डकप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2016, 23:34 IST

टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर टेन के मुकाबले में बुधवार को बेंगलुरू में भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हरा दिया है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा. आखिरी बॉल तक संघर्ष करने वाली बांग्लादेशी टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी.

अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 11 रन बनाने थे जबकि उसके पास चार विकेट शेष थे. पंड्या के दूसरे और तीसरे गेंद पर मुशफिकर रहीम ने चौका जड़ा लेकिन आखिरी तीनों बॉल पर बांग्लादेशी बल्लेबाज आउट हो गए.

बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने सबसे अधिक 35 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने 26 रनों का योगदान दिया.

भारत की ओर से अंतिम ओवर डालने वाले हार्डिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और रविचंद्र्न अश्विन ने दो-दो विकेट लिए.  मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अश्विन को मिला.

इस जीत के साथ भारत ने खुद को अंतिम-4 की दौड़ में बनाए रखा है.

इससे पहले भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 146 रन बनाए. भारत की ओर से सुरेश रैना ने सबसे अधिक 30 रन बनाए.

इसके अलावा रोहित शर्मा ने 18, शिखर धवन ने 23, विराट कोहली ने 24, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 13, रवींद्र जडेजा ने 12 और हार्दिक पंड्या ने 15 रन बनाए.

बांग्लादेश की ओर से अल अमीन हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए जबकि सुवागत होम, महमुदुल्लाह और शाकिब अल हसन ने एक-एक सफलता हासिल की.

First published: 23 March 2016, 23:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी