Home » खेल » #indvszim: india won by 10 wicket
 

भारत बनाम जिम्बाब्वे: आखिरी वनडे में 10 विकेट से जीता भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2016, 18:46 IST
(पीटीआई)

भारतीय टीम ने बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब तीसरे और आखिरी वनडे मैच में जिम्बाब्वे को दस विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही युवा भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के साथ खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाव्वे की टीम सिर्फ 123 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (63*) और फैज फजल (53*) की पारियों की बदौलत बिना कोई विकेट खोए 21.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल किया.

राहुल ने 70 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए,  जबकि फजल ने 61 गेंदों की पारी में सात चौके व एक छक्का जमाया.

भारतीय टीम की ओर से चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं पहले मैच में शतक लगाने वाले लोकेश राहुल को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

इससे पहले जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.2 ओवर में 123 रन ही बना सकी. टीम की ओर से वी. सिबांडा के 38 और चिभाभा के 27 रनों की पारी खेली. टीम के छह बल्लेबाज दहाई अंक का आंकड़ा पार नहीं कर सके.

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार और यजुवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए. अक्षर पटेल और धवल कुलकर्णी को एक-एक विकेट मिला.

भारत के नंबर वन विकेटकीपर बने धोनी

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वनडे इंटरनेशनल मैचों में 350 खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजने वाले दुनिया के चौथे विकेटकीपर बन गये. ऐसा करने वाले धोनी एकमात्र भारतीय विकेटकीपर हैं.

धोनी ने 278 मैचों में 261 कैच लिए हैं और 89 स्टंप किए हैं. श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगकारा 482 क्रिकेटरों को आउट कर इस सूची में शीर्ष पर हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (472) और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर (424) का नंबर है.

First published: 15 June 2016, 18:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी