Home » खेल » intercontinental cup Sunil Chhetri 100th match phenomenal jeje lalpekhlua india beat kenya by 3-0 football match
 

सुनील छेत्री की 'सेंचुरी' इस तरह बनी यादगार, भारत ने केन्या को धोया

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2018, 8:43 IST
(Indian Football Team (Twitter))

भारत और केन्या के बीच सोमवार को इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप का मुकाबला हुआ. इस मैच में भारत ने केन्या को 3-0 के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने दो गोल किए. ये मुकाबले कप्तान सुनील छेत्री के लिए ऐतिहासिक था.

भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के लिए यह मैच इसलिए खास था क्योंकि छेत्री अपना 100वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे. सुनील छेत्री की सेंचुरी को ध्यान में रखते हुए टीम ने उनको एक यादगार पल सौंपा और इस मैच को भारत ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया. 

अपने करियर का 100वां मैच खेल रहे सुनील छेत्री के लिए ये मैच इसलिए भी यादगार बन गया क्योंकि पहली बार कोई स्टेडियम भारत का फुटबॉल मैच देखने के लिए खचाखच भरा था. इस मैच में कप्तान छेत्री ने जहां दो गोल किए तो वहीं जेजे लालपेखलुआ ने इस मैच में एक गोल कर केन्या की कमर तोड़ दी.

इस जीत के साथ ही भारत चार देशों के इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में पहुंच गया. बता दें कि इस मैच से पहले सुनील छेत्री ने भारतीय लोगों से अपील की थी कि चाहे वो गाली दें या फिर उनको कुछ भी कहें लेकिन उनका मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहें.

यही कारण था कि मुंबई में हुए इस मैच को देखने के लिए काफी संख्या में भारतीय समर्थक पहुंचे. सुनील छेत्री की अपील का ही असर था कि इस मैच से पहले सारे टिकट बिक चुके थे. सुनील छेत्री की इस भावुक अपील का खेल जगत की दिग्गज हस्तियों ने सपोर्ट किया था. इस वजह से भी यह मैच काफी सुर्खियों में था.

ये भी पढ़ेंः सुनील छेत्री की भावुक अपील का असर, फुटबॉल मैच के सभी टिकट बिके

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक भावुक वीडियो पोस्ट कर अपने प्रशंसकों से मैदान पर आकर मैच देखने का अनुरोध किया था. यह सुनील छेत्री का 100 वां इंटरनेशनल मैच था. इससे पहले छेत्री ने भारत के लिए 99 मैच खेले थे.

इन मैचों में सुनील छेत्री सर्वाधिक 59 गोल किए. जबकि 100वें मुकाबले उन्होंने दो गोल किए. इसी के साथ सुनील छेत्री दुनिया के सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए. छेत्री से पहले ये कारनामा क्रिस्टियन रोनाल्डो और लियोनेल मेसी ने किया था.

First published: 5 June 2018, 8:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी