Home » खेल » IPL 10 live score: Sunrisers hyderabad defeated Gujarat Lions by 9 wickets, Captain David Warner hit winning 6
 

कप्तान वार्नर ने छक्का जड़कर सनराइजर्स हैदराबाद को दिलाई 9 विकेट से शानदार जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2017, 19:46 IST

IPL 10 में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को गुजरात लॉयन्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. सनराइजर्स के तूफानी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर तूफानी छ्क्का जड़कर जीत हासिल की.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात लॉयन्स की टीम के ओपनर जैसन रॉय ने अच्छी शुरुआत की और 21 गेंदों पर 5 चौके जड़कर 31 रन बनाए. लेकिन दूसरे छोर पर खड़े ब्रैंडन मैकुलम (5), सुरेश रैना (5), ऐरॉन फिंच (3) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके.

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 30, ड्वायने स्मिथ ने 37, धवन कुलकर्णी (1), नाबाद प्रवीण कुमार (7) और नाबाद बासिल थंपी (13) ने टीम का कुल स्कोर 135 रन पर पहुंचाया. गुजरात लॉयन्स की लचर बल्लेबाजी के चलते पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर केवल 135 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने सर्वाधिक तीन, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने दो और आशीष नेहरा ने एक विकेट झटका.

इसके बाद आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने तूफानी बल्लेबाजी की और 45 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के जड़कर 76 रन बनाए और विजयी छक्का भी जड़ा. वहीं, दूसरे छोर पर वार्नर का साथ देने आए शिखर धवन 9 रन पर ही पवैलियन लौट गए. इसके बाद आए मॉइसेस हेनरिक्स ने 39 गेंदों पर 52 रन बनाए. हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों से काफी पहले 15.3 ओवर में ही मैच जीत लिया.

 

विजेता टीम के गेंदबाज और अफगानिस्तान के खिलाड़ी रशीद खान को शानदार गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

IPL 10 के दूसरे मैच में लगातार जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में 4 अंकों और +2.100 नेट रनरेट के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है. जबकि लगातार अपना दूसरा मैच हारने वाली गुजरात लॉयन्स की टीम 0 अंकों और -2.731 नेट रनरेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे यानी आठवें स्थान पर पहुंच गई है.

इतना ही नहीं विजेता टीम के बल्लेबाज मॉइसेस हेनरिक्स इस वक्त IPL में दो मैचों में सर्वाधिक 104 रन बनाकर नंबर दो के बल्लेबाज बन गए हैं. रविवार के मैच में उन्होंने अब तक के सर्वाधिक नाबाद 52 रन बनाए. इस सूची में पुणे की टीम के स्टीव स्मिथ 110 रन बनाकर पहले जबकि 100 रन बनाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के केदार जाधव तीसरे स्थान पर हैं.

First published: 9 April 2017, 19:46 IST
 
अगली कहानी