Home » खेल » IPL 2016:Delhi Daredevils Vs Gujarat Lions
 

आईपीएल: रोमांचक मुकाबले में गुजरात लायंस ने डेयरडेविल्स को एक रन से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आईपीएल के बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात लायंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को एक रन से हरा दिया. 

उतार-चढ़ाव भरे मैच में क्रिस मॉरिस की धुआंधार पारी के बावजूद दिल्ली की टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी.

मॉरिस ने 32 गेंद में चार चौके और आठ छक्के की मदद से 82 रनों की विस्फोटक पारी खेली. आखिरी ओवर में दिल्ली को 14 रन बनाने थे, लेकिन वो एक रन से चूक गई. 

पारी के 19वें ओवर में केवल पांच रन देकर प्रवीण कुमार ने लायंस की मैच में वापसी करा दी. वहीं जेपी ड्युमिनी ने भी तीन चौके और एक छक्के की मदद से 43 गेंदों में 48 रनों की शानदार पारी खेली.

लायंस की ओर से धवल कुलकर्णी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि ब्रेवो और फॉकनर ने एक-एक विकेट हासिल किया.

 इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर गुजरात लायंस को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. गुजरात लायंस की धमाकेदार शुरुआत के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुकाबले में जबरदस्त वापसी की. 

जिसके चलते लायंस की टीम 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी. आखिरी 56 गेंदों पर लायंस की टीम महज 60 रन ही बना पाई, जबकि एक समय उसका स्कोर 200 के पार जाना तय लग रहा था.

डेयरडेविल्स के क्रिस मॉरिस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

पढ़ें:IPL2016: चार सगे भाइयों की जोड़ियां खेल रही हैं आईपीएल 

टॉप पर गुजरात लायंस

गुजरात लायंस अंकतालिका में शीर्ष पर है. उसके छह मुकाबलों में पांच जीत और एक हार के साथ दस अंक हैं. वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है.

दिल्ली के पांच मुकाबलों में तीन जीत और दो हार के साथ छह अंक हैं. इस जीत के साथ ही लायंस ने तीन मैच से चला आ रहा दिल्ली की जीत का सिलसिला तोड़ दिया है.

मैकुलम-स्मिथ की विस्फोटक शुरुआत

इससे पहले ब्रेंडन मैकुलम की विस्फोटक पारी की बदौलत लायंस बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था. मैकुलम और ड्वेन स्मिथ ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 112 रनों की धुआंधार साझेदारी की.

स्मिथ 30 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 53 रन बनाकर आउट हुए. वहीं मैकुलम ने 36 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से धुआंधार 60 रन बनाए.

लेकिन इस धमाकेदार शुरुआत का लायंस की टीम फायदा नहीं उठा सकी. केवल 30 रन के अंदर लायंस के छह बल्लेबाज चलते बने. 

कप्तान सुरेश रैना का बल्ला एक बार फिर नहीं चला. रैना ने दो, रवींद्र जडेजा ने चार, ईशान किशन ने दो और दिनेश कार्तिक ने 19 रन बनाए. आखिरी ओवरों में फॉकनर ने तेज पारी खेली.

फॉकनर ने 13 गेंदों में दो चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए, जबकि ब्रेवो सात रन बनाकर अंत तक आउट नहीं हुए. 

दिल्ली की ओर से स्पिनर इमरान ताहिर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं मॉरिस को दो और ड्युमिनी को एक कामयाबी हाथ लगी. 

पढ़ें:क्रिस गेल: आईपीएल में शतकों के शहंशाह

First published: 28 April 2016, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी