Home » खेल » IPL 2016: Hashim Amla joins Kings XI Punjab
 

आईपीएल: हाशिम अमला किंग्स इलेवन पंजाब टीम में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2016, 18:11 IST

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान हाशिम अमला को किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने चोटिल शॉन मार्श की जगह टीम में शामिल किया है. यह पहली बार है जब अमला आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. 

गौरतलब है कि पंजाब के बल्लेबाज शॉन मार्श पीठ में तकलीफ की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. 19 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फील्डिंग के दौरान उनकी पीठ में चोट लग गई थी. मार्श ने 6 मैचों में 159 रन बनाए थे.

पहली बार खेलेंगे आईपीएल

अमला के आईपीएल में खेलने के लिए जरूरी सभी प्रकिया पूरी कर ली गई है. वो जल्द ही पंजाब टीम के साथ जुड़ जाएंगे. हालांकि अमला का फरवरी में हुए ऑक्शन में एक करोड़ बेस प्राइस के साथ नाम था, लेकिन उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था.

पढ़ें:किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान जॉर्ज बैली पुणे से जुड़े

अमला ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए 88 टी-20 मैचों में 31.25 के औसत से 2446 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 125.95 रहा है.  इस साल टी-20 विश्व कप में अमला कुछ खास नहीं कर सके. अमला ने विश्व कप के चार मैचों में सिर्फ 120 रन बनाए.

विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी

शॉन मार्श से पहले कई विदेशी खिलाड़ी सीजन-9 को छोड़कर स्वदेश जा चुके हैं. इसमें उनके भाई मिचेल मार्श का नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा केविन पीटरसन, स्टीव स्मिथ, जॉन हेस्टिंग्स और फाफ डु प्लेसिस भी आईपीएल बीच में छोड़कर अपने देश लौट चुके हैं.

पढ़ें:पुणे के कप्तान धोनी को चौथा झटका, अब स्मिथ भी आईपीएल से बाहर

आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. पंजाब की टीम 7 मैचों में सिर्फ़ 2 जीत के साथ अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है.

First published: 4 May 2016, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी