Home » खेल » IPL 2016: Hyderabad beat KKR by 22 runs; keep title hopes alive
 

आईपीएल: कोलकाता बाहर, हैदराबाद-गुजरात में फाइनल के लिए टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 15:28 IST
(कैच न्यूज)

आईपीएल के नवें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए पहले एलिमिनेटर मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स को 22 रन से हरा दिया. इसके साथ ही हैदराबाद ने दूसरे क्वालिफायर में अपनी जगह पक्की कर ली.

इस हार के साथ ही कोलकाता की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. बुधवार को खेले गए पहले एलिमिनेटर मुक़ाबले में हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में कोलकाता को 163 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 140 रन ही बना सकी.

हैदराबाद के लिए युवराज सिंह ने सबसे अधिक 44 रन की पारी खेली, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था. कोलकाता की ओर से कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए, जबकि मोर्ने मोर्कल और जेसन होल्डर को दो-दो विकेट मिले.

वहीं कोलकाता के लिए मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए, जबकि गौतम गंभीर के बल्ले से 28 रन निकले. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे कामयाब गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार रहे, जिन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि हेनरिके को दो विकेट मिले.

इस तीन विकेट के साथ ही भुवनेश्वर कुमार इस संस्करण में अभी तक सबसे ज्यादा 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

अब हैदराबाद की टीम दूसरे क्वालि‍फायर मैच में 27 मई को गुजरात लायंस से भिड़ेगी और उस मैच में जो टीम जीतेगी, वो 29 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी.

First published: 26 May 2016, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी