Home » खेल » IPL 2016:Mumbai Indians Vs Kolkata Knight Riders
 

आईपीएल में आज: कोलकाता नाइट राइडर्स Vs मुंबई इंडियंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2016, 16:01 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में दूसरे नंबर पर चल रही कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला आज पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस से उसके घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में होगा.

पिछले चार सत्रों में से दो बार केकेआर और दो बार मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब जीता है. इस टूर्नामेंट में मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वानखेड़े स्टेडियम पर होने वाला ये मैच काफी रोमांचक रहने की उम्मीद है.

कोलकाता का पलड़ा भारी


आज के मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी लग रहा है जो अपने पांच मैचों में चार जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. जबकि, मुंबई का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में उतार-चढ़ाव भरा रहा है. मुंबई सात मैचों में तीन जीत और चार मुकाबले हारकर पांचवें पायदान पर है.

पढ़ें:आईपीएल: ब्रैंडन मैक्कलम ने लगाया छक्कों का शतक, गेल नंबर वन

मुंबई के लिए अच्छी बात ये है कि वो मौजूदा टूर्नामेंट में कोलकाता की टीम को उसी के घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर छह विकेट से मात दे चुकी है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 54 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाए थे. लिहाजा केकेआर इस मैच में अपनी हार का बदला लेना चाहेगी.

कोलकाता और मुंबई की टीम दोनों ही स्टार खिलाड़ीयों से भरी है, जिस वजह से मुकाबला टक्कर का हो सकता है.

कोलकाता की टीम में कप्तान गौतम गंभीर, सूर्यकुमार यादव और यूसुफ पठान लय में दिखाई दे रहे हैं. गंभीर ने पांच मैचों में 237 रन बनाए हैं.

जबकि सूर्यकुमार राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस के खिलाफ 49 गेंदों में 60 रन बनाकर फॉर्म में हैं. यूसुफ ने भी 36 रन बनाकर उनका बखूबी साथ निभाया था.

मुंबई की बल्लेबाजी मजबूत

मुंबई इंडियंस की टीम में कप्तान रोहित, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड और अंबाती रायडू टीम की बल्लेबाजी की ताकत हैं और निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

पढ़ें:आईपीएल: डेविड वार्नर जैसा कोई नहीं, हर तीसरी पारी में जड़ा पचासा

रोहित पिछले मैच में भले ही शून्य पर आउट हुए, लेकिन वो मुंबई के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं और सात मुकाबलों में तीन अर्द्धशतक के साथ 230 रन बना चुके हैं. कोलकाता के खिलाफ बनाई गई उनकी 84 रन की पारी सर्वश्रेष्ठ है.

लिहाजा शीर्ष पर बने रहने के लिए केकेआर को अपनी लय कायम रखनी होगी. ओपनर रोबिन उथप्पा ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है.

गेंदबाजी में मोर्ने मोर्कल और उमेश यादव पर जिम्मेदारी होगी, जबकि स्पिनर सुनील नारायण, पीयूष चावला और शाकिब अल हसन उनका बखूबी साथ दे रहे हैं.

First published: 28 April 2016, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी