Home » खेल » IPL 2016: RCB, SRH, KKR and GL Into Playoffs
 

आईपीएल: इन चार टीमों ने प्लेऑफ में की अपनी जगह पक्की

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(आईपीएल)

आईपीएल का 9वां संस्करण अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है. टूर्नामेंट की चार टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं जिनमें सुरेश रैना की टीम गुजरात लायंस, सन राइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शामिल हैं.

शनिवार को कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर खेले गए मैच में सुरेश रैना की टीम गुजरात लायंस ने रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियन्स को छह विकेट से हराया और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली.

आईपीएल के प्ले ऑफ की तस्वीर रविवार को पूरी तरह से साफ हो गई. पहले मुकाबले में जहां केकेआर ने हैदराबाद को हराया, तो दूसरे मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली की टीम को आईपीएल से बाहर रास्ता दिखा दिया.

कोहली के लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गयी. दिल्ली को इस हार के साथ बाहर का रास्ता देखना पड़ा है.

29 मई को फाइनल

अंक तालिका में गुजरात 18 अंकों के साथ शीर्ष पर है. गुजरात की टीम के 14 मैचों में 9 जीत के साथ 18 अंक हैं. वहीं आरसीबी की टीम ने 14 मैचों में 8 में जीत दर्ज कर 16 अंक हासिल किये. 

हैदराबाद की टीम 8 मैच जीतकर 16 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. जबकि केकेआर की टीम 8 मैच जीतकर 16 अंक के साथ चौथे पायदान पर है.

पहला क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी मैदान में आरसीबी और गुजरात के बीच खेला जाएगा. जबकि दूसरा मुकाबला केकेआर और हैदराबाद के बीच 25 मई को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा.

27 मई को दूसरा क्वालिफायर मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में खेला जाएगा. दूसरा क्वालिफायर गुजरात औऱ आरसीबी में से जो टीम हारेगी वह केकेआर या हैदराबाद के बीच मुकाबले में हारने वाले टीम से खेलेगी. 29 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा.

First published: 23 May 2016, 1:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी