Home » खेल » IPL 2016:Sunrisers Hyderabad Vs Rising Pune Supergiants
 

आईपीएल: डकवर्थ लुईस नियम की बदौलत पुणे ने तोड़ा हार का सिलसिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2016, 10:11 IST
आईपीएल-9 में पुणे की टीम ने हार का सिलसिला तोड़ दिया है. अशोक डिंडा की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन की बदौलत बारिश प्रभावित मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया.

मैच का फैसला डकवर्थ लुईस नियम से हुआ. जिसके बाद पुणे ने हैदराबाद को 34 रन से हराकर आईपीएल-9 में दूसरी बार जीत का स्वाद चखा.

बारिश के कारण खेल करीब एक घंटे की देरी से शुरू हुआ, लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं की गई. बारिश थमने के बाद विकेटों की बारिश शुरू हुई. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे सनराइजर्स की आधी टीम 32 रन तक पैवेलियन लौट गई.

पढ़ें:IPL2016: चार सगे भाइयों की जोड़ियां खेल रही हैं आईपीएल

केवल शिखर धवन ही टिककर खेल सके. धवन ने 53 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए. वहीं धवन और नमन ओझा ने छठे विकेट के लिए 47 रन जोड़कर स्थिति कुछ सुधारी. ओझा ने 18 रन बनाए.

भुवनेश्वर कुमार ने आठ गेंदों पर 21 रन की तेजतर्रार पारी खेली, लेकिन सनराइजर्स आठ विकेट पर 118 रन तक ही पहुंच पाया.

पुणे की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. अजिंक्य रहाणे ने भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में ही पैवेलियन की राह पकड़ ली. पिछले मैच में चार ओवर में केवल नौ रन देने वाले मुस्तफिजुर रहमान ने पहले ओवर में 10 रन लुटा दिए.

स्टीवन स्मिथ ने बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में भी दो बार गेंद सीमा रेखा के पार भेजी. डुप्लेसिस ने बिपुल शर्मा और हेनरिक्स पर छक्के लगाए, लेकिन पारी के 10वें ओवर वो विकेटकीपर को कैच दे बैठे.

आदित्य तारे ने आशीष नेहरा की गेंद पर धोनी का खूबसूरत कैच लिया. इसके तुरंत बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. सुपरजाइंट्स को तब 54 गेंदों पर केवल 25 रन की जरूरत थी.

चार हार के बाद पहली जीत


डकवर्थ लुईस नियम के तहत पुणे उस वक्त 34 रन आगे था. इसके बाद खेल नहीं हो पाया और अंपायरों ने दोनों टीमों के कप्तानों से बात करके सुपरजाइंट्स को विजेता घोषित कर दिया.

पुणे की चार हार के बाद ये पहली जीत है. उसके अब छह मैचों में चार अंक हो गए हैं. सनराइजर्स को लगातार तीन जीत के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा और उसके अब छह मैचों में छह अंक हैं.

पढ़ें:पुणे के विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन आईपीएल से बाहर
First published: 27 April 2016, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी