Home » खेल » IPL 2016: Warner tames Gujarat Lions, Hyderabad reach final
 

आईपीएल: हैदराबाद-बैंगलोर में खिताबी टक्कर, गुजरात लायंस बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2016, 13:44 IST
(कैच न्यूज)

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन-9 में 29 मई को खिताब के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर होगी. दूसरे क्वालिफायर में कप्तान डेविड वॉर्नर की धुआंधार पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बनाई.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मैच में डेविड वॉर्नर ने 58 गेंदों में 93 रन की विस्फोटक पारी की मदद से हैदराबाद ने गुजरात लायंस को चार विकेट से मात दी. टॉस जीतने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. 

गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरुआती विकेट गिरने के बाद टीम दबाव में आ गई. गुजरात लायंस ने 19 रन के स्कोर पर कप्तान सुरेश रैना और सलामी बल्लेबाज एकलव्य द्विवेदी का विकेट गंवा दिया था.

तीसरे विकेट के लिए ब्रेंडन मैक्कुलम और दिनेश कार्तिक के बीच 34 रन की साझेदारी हुई. लेकिन जब गुजरात का स्कोर 63 रन था, तब दिनेश कार्तिक 26 रन पर रन आउट हो गए.

फिर मैक्कुलम और ड्वेन स्मिथ के जल्दी-जल्दी आउट हो जाने की वजह से गुजरात ने सिर्फ 83 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे.

इसके बाद एरॉन फिंच की 50 रन की पारी की बदौलत गुजरात लायंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. फिंच ने 32 गेंदों सामना करते हुए दो छक्के और सात चौके की मदद से 50 रन बनाए.

फिंच और रवींद्र जडेजा के बीच 51 रन की शानदार साझेदारी हुई. रवींद्र जडेजा 19 रन पर नाबाद रहे. हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और बेन कटिंग ने दो-दो विकेट लिए.

इसके जवाब में हैदराबाद ने कप्तान डेविड वॉर्नर की पारी की बदौलत 19.2 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

एक समय पर हैदराबाद की टीम का स्कोर पांच विकेट पर 84 रन था, लेकिन कप्तान डेविड वॉर्नर ने 93 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जबरदस्त जीत दिला दी. डेविड वॉर्नर ने 93 रन की पारी में 11 चौके और 3 छक्के भी लगाए.

आखिरी ओवरों में बिपुल शर्मा ने 11 गेंद में तीन छक्के लगाते हुए 27 रन बनाकर कप्तान का अच्छा साथ दिया.  वॉर्नर और बिपुल के बीच 33 रन की मैच विनिंग साझेदारी हुई. गुजरात की ओर से ड्वेन ब्रावो और शिविल कौशिक ने 2-2 विकेट लिए.

इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने पहली बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था.

अब सनराइजर्स हैदराबाद का खिताबी मुकाबला रविवार 29 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा.

First published: 28 May 2016, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी