Home » खेल » IPL 2017- royal-challengers-bangalore made minimum score in ipl history.
 

RCB ने बनाया IPL के इतिहास का सबसे कम स्कोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 10:17 IST

आईपीएल के दसवें सीजन में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच में ऐसा रिकॉर्ड बना, जिसे विराट कोहली कभी याद नहीं रखना चाहेंगे. स्टार खिलाड़ियो से सजी आरसीबी से क्रिकेट के किसी भी जानकर ने ये अपेक्षा नहीं की थी.

कोलकाता नाइट राइडर्स को जब ईडन गार्डन्स में आरसीबी ने 131 रन पर समेट दिया. लेकिन उसके बाद गंभीर के गेंदबाज़ों ने ऐसा कारनामा किया कि आरसीबी ने आईपीएल का सबसे न्यूतम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

आरसीबी की पूरी टीम 9.4 ओवरों में 49 रन पर ढेर हो गई और कोलकाता नाइट राइडर्स  ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 82 रन की करारी शिकस्त दी. इससे पहले आईपीएल के इतिहास का सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड राजस्‍थान की टीम ने साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के खिलाफ बनाया था. तब राजस्थान की टीम 58 रन बनाकर ढेर हो गई थी.

कोलकाता के ख़िलाफ़ आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज़ दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका. कप्तान विराट कोहली समेत तीन बल्लेबाज़ इस मैच में खाता तक नहीं खोल सके. इस मैच में मनदीप सिंह, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव और क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ होने के बाबजूद टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया.

कोलकाता के लिए जहां युजवेंद्र चहल ने 4 ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट झटके थे, वहीं आरसीबी के लिए कोल्टर नाइल, वोक्स और ग्रैंडहोम ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

First published: 24 April 2017, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी