Home » खेल » IPl 2019 Chennai Super King beat Kolkata knight riders by 7 wicket
 

IPL 2019: CSK के गेंदबाजों के सामने KKR ने टेके घुटने, 7 विकेट से मिली मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 9:11 IST
CSK beat KKR by 7 wicket

IPL 2019 के 23वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 7 विकेट से हरा दिया. एम.. चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 108 रन बनाए. जिसके जवाब में CSK ने यह लक्ष्य 17.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई प्वाइंट टेबल में एक बार फिर टॉप पर आ गई है. CSK के 6 मैचों में 5 जीत और एक हार के साथ 10 अंक हैं.

चेन्नई की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 43 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 45 गेंदों का सामना किया और तीन चौके भी मारे. 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरूआत खराब रहीं और उसने 35 रनों के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए थे. शेन वॉटसन 17 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं रैना 14 रन ही बना पाए. इन दोनों बल्लेबाजों को नरेन ने अपना शिकार बनाया.

CSK के कप्तान और कैप्टन कूल धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया, जो सही साबित हुआ. CSK के गेंदबाज़ शुरू से ही KKR के बल्लेबाज़ों पर हावी रहे. दीपक चाहर ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस लिन को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अगले ही ओवर में हरभजन ने नरेन को चलता किया. इसके बाद दीपक ने अपने अगले ओवर में नितीश राणा को आउट किया.

KKR ने महज 9 रनों के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान दिनेश कार्तिक के ऊपर ज़िम्मेदारी थी कि वो उथप्पा के साथ टीम को इस मुश्किल स्थिति से बाहर निकाले लेकिन वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उथप्पा 11 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने, तो वहीं दिनेश कार्तिक 19 रन के निजी स्कोर पर इमरान ताहिर का शिकार बने. KKR की आधी टीम पवेलियन वापस लौट गई थी और टीम का स्कोर महज 44 रन था.

शुभमन गिल के पास इस मैच में छाप छोड़ने का एक सुनहरा मौका था, लेकिन वो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. शुभमन गिल ताहिर की गुगली समझ नहीं पाए और 9 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए रसेल. ताहिर ने रसेल को अपने जाल में लगभग फांस ही लिया था, लेकिन हरभजन सिंह ने उनका कैच ड्रॉप कर दिया, तब रसेल रन बनाकर खेल रहे थे.

मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि KKR 100 रन भी नहीं बना पाएगी. जहां एक छोर से KKR के विकेट लगातार गिर रहे थे वहीं दूसरे छोर से रसेल ने टीम संभाले रखा और टीम के स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया. इस दौरान रसेल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. CSK की तरफ से दीपक चाहर ने 3 विकेट लिए तो हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट लिए जबकि जडेजा ने एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा. दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

First published: 10 April 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी