Home » खेल » IPL 2019 CSK KKR Match Andree Russel challange for Dhoni
 

IPL 2019: CSK और KKR में होगा रोमांचक मुकाबला, धोनी के लिए रसेल खड़ी कर सकते हैं मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2019, 11:08 IST

IPL 2019 चेन्नई सुपर किंग्स CSK और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. केकेआर और सीएसके दोनों ही टीमों का अभी तक का प्रदर्शन बेहतर रहा है और दोनों के ही 8 अंक है. केकेआर और सीएसके दोनों ही इस सीजन की जीत के प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं.

अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो, दो बार की आईपीएल चैंपियन केकेआर और सीएसके के बीच 20 बार टक्कर हुई है. सीएसके को 12 बार जीत मिली है और 8 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल के इस सीजन में सीएसके का अभी तक का सफर काफी अच्छा रहा है. इस सीजन में सीएसके एक मात्र ऐसी टीम है जिसने जीत की हैट्रिक लगाई है. सीएसके ने शुरूआती 5 मैचों में से 4 जीते हैं.

CSK

दोनों ही टीमों ने अपने अंतिम मैच में जीत हासिल की है. रसेल जहां आरसीबी के मुंह से जीत छीनकर लाए थे, तो धोनी एंड कंपनी ने पंजाब को लो स्कोर मैच भी जितने नहीं दिया था. चेपक मैदान पर दोनों टीमों एक दूसरे के आमने- सामने होंगी तो दोनों का ही आत्मविश्वास बढ़ा होगा.  

केकेआर के लिए अच्छी बात यह है कि रसेल का बल्ला लगातार आग उगल रहा है. केकेआर के ओपनिंग बल्लेबाज भी लगातार रन बना रहे हैं. वहीं सीएसके के गेंदबाज ब्रावो और इमरान ताहिर अंतिम ओवरों में आकर रनों की गति में लगाम लगा देते है. ऐसे में दोनों के बीच का मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है.

dwayne bravo CSK

अगर सीएसके पहले बल्लेबाजी करती है तो चैन्नेई को कम से कम 170-180 रनों का स्कोर करना ही होगा. फॉफ डु प्लेसिस के ओपंनिग करने से चैन्नेई की बल्लेबाजी और मजबूत नजर आती है. इसके बाद चैन्नई की बल्लेबाजी को अंबाती रायडू, शेन वाटसन, रैना, और धोनी मजबूती प्रदान कर रहे है. सीएसके के बल्लेबाजों को पियूष चावला, कुलदीप यादव और सुनील नरेल से सावधान रहने की जरूरत होगी. सीएसके की खास बात यह है कि यह टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहती है.

Andre Russell KKR

वहीं बात केकेआर की करे तो उनके लिए रनों का कोई भी प्रेडिक्शन करना सही नहीं होगा. वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने इस सीजन में 270 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि धोनी रसेल को रोकने के लिए क्या रणनीति बनाते है. वहीं केकेआर की तरफ से सुनील नरेल और उथ्थपा मिलकर कई मौको पर टीम को तेज शुरूआत दिला चुके है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

CSK  महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना,  फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, स्कॉट कुग्गेलैन
KKR   दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव,हैरी गर्नले, प्रसिद्ध कृष्णा.

First published: 9 April 2019, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी