Home » खेल » IPL 2019 Mumbai Indians vs Kings XI Punjab mumbai indian predicted playing 11
 

IPl 2019: KXIP से हार का बदला लेने के लिए वानखेड़े में इन खिलाडियों के साथ उतर सकती है MI

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 13:28 IST

आईपीएल 2019 का 24वां मैच वानखेड़े के मैदान पर रात 8 बजे से Mumbai Indians और Kings XI Pujnab के बीच खेला जाएगा. मुंबई ने अपने होमग्राइंड पर पिछले मैच में हैदराबाद को हराया था और आज वो पंजाब को हराकर अपने जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाना चाहेगी.

वहीं पंजाब ने भी अपने लास्ट खेले गए मैच में हैदराबाद को 6 विकेट से हराया था. पंजाब मुंबई को हराकर अपने लिए प्लेऑफ की राह आसान करना चाहेगी. लेकिन आखिरी बार जब दोनों टीमें एक दूसरे के आमने-सामने आई थीं तब बाजी पंजाब के हाथ लगी थी और पंजाब ने मुंबई के 176 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था.

बात अगर मुंबई की करें तो हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला इस सीजन में अभी तक खामोश रहा है. रोहित के फैंस पंजाब के खिलाफ उनसे धमाकेदार पारी की उम्मीद कर रहे हैं. सूर्याकुमार यादव अच्छी फार्म में है और वो लगातार रन बना रहे है. अंतिम ओवरों में आकर किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या लंबे लंबे हिट लगाकर मुंबई को अच्छा फिनिश दे रहे हैं.

लेकिन मुंबई के बल्लेबाजों को पंजाब के गेंदबाजों से सावधान रहने की जरूरत है. आईपीएल के इस सीजन में वानखेड़े की पिच पर टर्न देखने को मिल रहा है. ऐसे में अश्विन, मोहम्मद शमी, सैम करन से मुंबई के  बल्लेबाजों को बचकर रहना पड़ेगा. 

किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो के एल राहुल ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में 71 रनों की नाबाद पारी खेली थी. वहीं मयंक अग्रवाल भी लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं. वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए जानी जाती है ऐसे में आज गेल के बल्ले से रन बरस सकते हैं.

पंजाब को मुंबई के जिन गेंदबाजों के बचकर रहना होगा उसमें राहुल, चाहर और अलजारी जोसेफ शामिल हैं. साथ ही मलिंगा भी श्रीलंका से वापस आ चुके हैं. उम्मीद है कि वो आज होने वाले मैच में टीम का हिस्सा भी रहेंगे.

मुंबई और पंजाब 23 बार एक दूसरे के आमने सामने आई  है जिसमें 12 बार जीत मुंबई के हाथ लगी है तो पंजाब ने 11 बार बाजी अपने नाम की है. वहीं वानखेड़े में दोनों टीमें 4-4 बार जीतनें में सफल रही है.

संभावित प्लेइंग इलेवन
किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, के एल राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम करण, आर अश्विन, मुजीब उर रहमान, अंतिक राजपूत, मोहम्मद शमी.

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चहर, अलजारी जोसेफ, जसपित बुमराह, लसिथ मलिंगा.

First published: 10 April 2019, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी