Home » खेल » IPL 2020: Delhi Capitals retained and released player full list
 

IPL 2020: अजिंक्य रहाणे को हुआ फायदा, यहां देखिए दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ी की पूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2019, 14:02 IST

दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल 2019 में बाकी टीमों की तुलना में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इस आईपीएल फ्रेंचाइजी ने दिल्ली डेयरडेविल्स से अपना नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स किया और युवा खिलाड़ी के हाथों में कमान आते ही टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में सफल हुई.

दिल्ली कैपिटल्स साल 2019 के आईपीएल में तीसरे स्थान पर रहे. टीम की इस सफलता का श्रेय श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शिखर धवन, कैगिसो रबाडा, और क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ियों को यूनिट को जाता हैं जिन्होंने लगातार बेहतरनी प्रदर्शन किया और अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को इस सफलता तक लेकर आए.


गुरूवार 14 नवंबर को आईपीएल 2020 की निलामी से पहले खुली ट्रेड विंडो में दिल्ली कैपिटल्स बहुत सक्रिय रही. इस दौैरान दिल्ली कैपिटल्स ने दो बड़े नामों को अपने साथ जोड़ा था जिसमें रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं जबकि टीम ने तेज गेंजबाज ट्रेंट बाउल्ट, शेरफेन रदरफोर्ड, जगदीश सुचिथ और राहुल तेवतिया को रिलीज किया. बता दें, खबरों के मुताबिक राजस्थान ने दिल्ली आए अजिंक्य रहाणे को दिल्ली करीब 1.2 करोड़ अधिक दे रही है.

इसी के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ऐसी पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी बन गई हैं जिसने एक ही ट्रेड विंडो में किसी खिलाड़ी को पहले अपनी टीम में शामिल किया और फिर उसे किसी दूसरी टीम को दे दिया. दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मुंबई इंडियंस से मयंक मारकंडे का ट्रेड करके अपनी टीम में शामिल किया और फिर उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए रिलीज कर दिया.

दिल्ली कैपिटल्स ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है उसमें सबसे बड़ा नाम दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस हैं. इसके अलावा इस फ्रेंचाइजी ने क्रिस मॉरिस के हमवतन कॉलिन इंग्राम और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को भी रिलीज किया है. इतना ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स ने निलामी से पहले हनुमा विहारी, मनजोत कालरा, जलज सक्सेना, मनजोत कालरा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह और बंडारू अयप्पा को भी रिलीज किया है.

 

रिलीज किए गए खिलाड़ी: हनुमा विहारी, जलज सक्सेना, मनजोत कालरा, अंकुश बैंस, नत्थू सिंह, बंडारू अयप्पा, क्रिस मॉरिस, कॉलिन इनग्राम, कॉलिन मुनरो, मयंक मारकंडे (ट्रेड आउट), राहुल तेवतिया (ट्रेड आउट), जगदीश सुचित (ट्रेड आउट), शेरेन रूथेन (ट्रेड आउट), ट्रेंट बाउल्ट (ट्रेड आउट)

रिटेन किए गए खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा, अवेश खान, संदीप लामिछाने, कगिसो रबाडा, केमो पॉल, एक्सिस पटेल, अजिंक्य रहाणे (ट्रेंड इन), रविचंद्रन अश्विन (ट्रेंड इन) और हर्षल पटेल

IPL 2020: इन खिलाड़ियों को रिलीज कर राजस्थान रॉयल्स ने सबको किया हैरान, देखें पूरी लिस्ट

First published: 16 November 2019, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी