Home » खेल » IPL 2020: Governing Council meeting on August 2, may final seal on IPL event
 

IPL 2020 : 1 अगस्त को साफ हो जाएगी IPL आयोजन की तस्वीर, गवर्निंग काउंसिल की बैठक में होंगे ये मुद्दे

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2020, 12:11 IST

IPL 2020 : इस साल UAE में आयोजित होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन को लेकर की गवर्निंग काउंसिल 1 अगस्त को  बैठक में शेड्यूल को अंतिम रूप दे सकती है. इस बहु प्रतीक्षित आयोजन की व्यवस्थाओं को लेकर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है. COVID-19 महामारी के कारण देश से बाहर होने वाला आईपीएल टूर्नामेंट 19 सितंबर से 8 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा. एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया "आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की 1 अगस्त को बैठक होने की संभावना है. फ्रेंचाइजी को बैठक के बाद एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) सौंपा जाएगा."

रिपोर्ट के अनुसार BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों के बैठक में भाग लेने की उम्मीद है. गांगुली और शाह दोनों के कार्यकाल खत्म हो चुके हैं, लेकिन दोनों ने सुप्रीम कोर्ट से लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के मानदंड में ढील देने की मांग की है, जिस पर 17 अगस्त को सुनवाई होगी.


1 अगस्त को होने वाली बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी बातचीत होने की संभावना है, जिनमें एक मुद्दा यह है कि आने की संभावना है कि क्या खिलाड़ियों के परिवारों को उनके साथ जाने की अनुमति दी जाएगी. एक वरिष्ठ फ्रैंचाइज़ी अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि खिलाड़ियों को दो महीने तक अपने परिवार से दूर रखना गलत होगा. हालांकि कोरोना वायरस माहमारी के मद्देनजर सरकार से भी इसकी अनुमति लेनी होगी.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने हाल ही में घोषणा की थी कि आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2020 में 8 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं. यह आयोजन करीब 50 दिन चलेगा. सोमवार को अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वह आईपीएल की मेजबानी पर ध्‍यान लगा रहा है, लेकिन आखिर करार तभी माना जाएगा जब बीसीसीआई को यूएई टूर्नामेंट शिफ्ट करने के लिए भारतीय सरकार की अनुमति मिलेगी.

IPL से पहले इस स्टेडियम में लगेगा टीम इंडिया का कैंप, 26 खिलाड़ी करेंगे बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग- रिपोर्ट

First published: 28 July 2020, 12:00 IST
 
अगली कहानी