Home » खेल » IPL 2020: Kings XI Punjab Retained, Traded and Released Player List
 

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने इन खिलाड़ियों को नहीं किया है रिलीज, देखें पूूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2019, 14:58 IST

IPL 2020 में निलामी में जाने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी हैं जिसे उन्होंने रिलीज किया है. गुरूवार 14 नवबंर तक ट्रेडिंग विंडो खुली थी. इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने साल 2018 और 2019 में टीम की कमान संभालने वाले आर अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड करके अपने इरादे साफ तौर पर जाहिर कर दिए थे.

शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की नीलामी में जाने से पहले अपने उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जिसे उन्होंने रिलीज और रिटेन किया है. किंग्स इलेवन पंजाब ने बीते साल जयपुर में हुई आईपीएल की नीलामी में वरुण को 8.4 करोड़ रुपये में जिस मिस्ट्री स्पिनर 'वरुण चक्रवर्ती' को खरीदा था उसे उन्होंने रिलीज कर दिया है.


 

दरअसल, तमिलनाडु के इस स्पिनर ने सीमित अवसरों के क्रिकेट में अपने खेल से सभी को निराश किया है. जिसके कारण फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें रिलीज करने का निर्णय लिया. इसके साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब ने एंड्रयू टाय, सैम क्यूरन, सिमरन सिंह, डेविड मिलर, मोइसेस हेनरिक्स और अग्निवेश अयाची को रिलीज़ किया है.

किंग्स इलेवन पंजाब ने ट्रेड के दौरान कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है जिसमें राजस्थान रॉयल्स से आए कृष्णप्पा गौतम भी शामिल है. अगर ट्रेड करके और रिटेन खिलाड़ियों को जोड़ दे तो किंग्स इलेवन पंजाब के पास निलामी में जाने से पहले 16 खिलाड़ी है. इन 16 खिलाड़ियों में पांच बल्लेबाज, सात गेंदबाज, दो विकेटकीपर और दो ऑलराउंडर हैं खिलाड़ी है.

 

आईपीएल नियमों के मुताबिक किसी भी टीम का न्यूनतम स्क्वाड 18 खिलाड़ी हो सकते है जबकि अधिकमत कोई भी टीम 25 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है जिसमें अधिकतम आठ विदेशी खिलाड़ियों हो सकते है. यानि अगर देखें तो किंग्स इलेवन पंजाब को अपना न्यूनतम स्क्वाड पूरे करने के लिए 2 खिलाड़ी शामिल करने होंगे. अगर किंग्स अपने स्क्वाड को 25 करना चाहती हैं तो ऐसे में टीम को 9 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शमिल करना होगा.

रिटेन किए गए खिलाड़ी: केएल राहुल, करुण नायर, मोहम्मद शमी, निकोलस पूरन, मुजीब उर रहमान, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, मयंक अग्रवाल, हार्डस विलोजेन, दर्शन कालकंडे, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन.

ट्रेड से आए खिलाड़ी: जगदीश सुचित और कृष्णप्पा गौतम

रिलीज किए गए खिलाड़ी: वरुण चक्रवर्ती, एंड्रयू टाय, सैम क्यूरन, सिमरन सिंह, डेविड मिलर, मोइसेस हेनरिक्स और अग्निवेश अयाची

IPL 2020: अजिंक्य रहाणे को हुआ फायदा, यहां देखिए दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ी की पूरी लिस्ट

First published: 16 November 2019, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी