Home » खेल » IPL 2020 KXIP vs RCB: Players Wear Black Arm Bands As Show Of Respect For Dean Jones
 

IPL 2020 KXIP vs RCB: ब्लैक बैंड बांधकर मैदान पर उतर थे पंजाब और बैंगलोर के खिलाड़ी, जानिए इसके पीछे की वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 23:14 IST

IPL 2020 का 6वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल की शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाने में सफल हुई और उसने बैंगलोर को 207 रनों का लक्ष्य दिया. पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की बल्लेबाजी इस मैच में लड़खड़ा गई और टीम 109 रनों पर ऑल आउट हो गई. बैंगलोर को इस मुकाबले में 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. वहीं इस मैच के दौरान पंजाब और बैंगलोर के खिलाड़ी हाथों में ब्लैक बैंड बांधे नजर आए.

दरअसल, गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोन्स (Dean Jones) का निधन हो गया. डीन जोन्स 59 वर्ष के थे. कार्डिक अटैक के कारण डीन जोंस का निधन हुआ है. डीन जोन्स मुंबई में थे और वो लीग की ब्राडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बतौर कमेंटेटर के रूप में जुड़े हुए थे. डीन जोन्स को सम्मान देते हुए दोनों टीमों के कप्तानों के साथ साथ कई खिलाड़ियों ने ब्लैक बैंड बांधा.


डीन जोन्स को होटल की लॉबी में दिल का दौरा पड़ा था, इस दौरान उनके हमवतन ब्रेट ली साथ थे और उन्होंने उन्हें सीपीआर देकर बचाने की हरसभंव कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो पाए. डीन जोन्स अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. उन्होंने साल 1984 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का पहला मुकाबला खेला था. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और 10 साल से अधिक के करियर में 3631 टेस्ट रन और 6068 एकदिवसीय रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

First published: 24 September 2020, 23:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी