Home » खेल » IPL 2020: Rajasthan Royals released and retained players Complete list
 

IPL 2020: इन खिलाड़ियों को रिलीज कर राजस्थान रॉयल्स ने सबको किया हैरान, देखें पूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2019, 12:20 IST

IPL 2020 में निलामी से जाने से पहले सभी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी को अपने रिलीज और रिटेन किेए गए खिलाड़ियों को लिस्ट जारी करनी थी. अगले साल होने वाले आईपीएल संस्करण के लिए राजस्थान रॉयल्स उन टीमों में शामिल हैं जिसने कई बड़े बदलाव किए है. राजस्थान रॉयल्स ने पहले अजिंक्य रहाणे और उसके बाद तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को रिलीज किया था. गौरतलब हो, उनाकट को राजस्थान ने बीते साल निलामी में 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था.

राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में एश्टन टर्नर, ओशेन थॉमस और ईश सोढ़ी जैसे दिग्गज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल है. राजस्थान ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है उसमें राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, आर्यमान बिड़ला और सुदर्शन मिधुन बाकी के खिलाड़ी है.


हालांकि, राजस्थान रॉयल्स ने अपनी कोर टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं और बाकी के खिलाड़ियों को बनाए रखा है. राजस्थान रॉयल्स के नए कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स की अगुवाई में स्टीव स्मिथ एक बार फिर रॉयल्स का नेतृत्व करेते नजर आएंगे.

टीम संयोजन को लेकर एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने कहा,'मैं रॉयल्स के कोच के रूप में अपने पहले सीज़न का इंतजार कर रहा हूं. मेरा मुख्य उद्देश्य टीम को सुधारने पर काम करना और क्रिकेट की ऐसी शैली स्थापित करना होगा जो हमें आईपीएल का खिताब जीता सके.' मैकडॉनल्ड्स ने आगे कहा,'हमने कुछ ट्रेडों को टीम संयोजन को ध्यान में रखते हुए की है, जिन्हें हम स्थापित करना चाहते हैं और नीलामी के दौरान खिलाड़ियों को सुरक्षित करने के लिए काम करेंगे.' 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली निलामी में जाने के लिए राजस्थान रॉयल्स के पर्स में 28.9 करोड़ रुपये होंगे.

राजस्थान रॉयल्स के रिटेन खिलाड़ी: स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरोर, वरुण आरोन, मनन वोहरा

राजस्थान रॉयल्स के रिलीज खिलाड़ी: एश्टन टर्नर, ओशेन थॉमस, शुभम रंजन, प्रशांत चोपड़ा, ईश सोढ़ी, आर्यमान बिड़ला, जयदेव उनादकट, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, लिविंग लिविंगस्टोन, सुधेशान मिधुन

IPL 2020: शाकिब अल हसन समेत सनराइजर्स हैदराबाद ने इन पांच खिलाड़ियों को किया रिलीज, देखें पूरी लिस्ट

First published: 16 November 2019, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी