Home » खेल » IPL 9 auction: Watson to RCB with Rs 9.5 crore
 

आईपीएल-9 में सबसे महंगे बिके वाटसन, बोली लगी 9.5 करोड़ रुपए

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2016, 13:11 IST

आईपीएल के नौवें संस्करण लिए 351 खिलाड़ियों की निलामी शुरू हो चुकी है.

इन खिलाड़ियों में 130 इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं जबकि 219 डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने वाले हैं इसके अलावा इस निलामी में शामिल होने वाले 2 खिलाड़ी आयरलैंड और कनाडा के भी हैं.

बेंगलुरू में चल रही इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वाटसन को रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने नौवें संस्करण में सबसे ज्यादा बोली लगाकर खरीदा है. वाटसन को 9.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया है.

जबकि पिछली बार के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह को इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 करोड़ में खरीदा है. युवराज को पिछली बार दिल्ली ने 16 करोड़ में खरीदा था.

इसके आलावा दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को दिल्ली डेयरडेविल्स ने सात करोड़ रुपए में खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था.

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर एरॉन फिंच और न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल भाव नहीं मिलने के कारण बिक ही नहीं पाये. जबकि इन दोनों खिलाड़ियों का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था.

पंजाब ने तेज़ गेंदबाज़ मोहित शर्मा को 6.5 करोड़ रुपए अपना बना लिया. इससे पहले वह चेन्नई की तरफ से खेल रहे थे.

इंग्लैंड के तुफानी बैट्समैन केविन पीटरसन साढ़े तीन करोड़ रुपए में पुणे टीम का हिस्सा बने हैं. पीटरसन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था. पिछली बार पीटरसन को हैदराबाद ने खरीदा था, लेकिन वो हैदराबाद के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाये थे.

भारत के चेतेश्वर पुजारा और एस बद्रीनाथ, श्रीलंका के महेला जयवर्द्धने, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बैली बिना बोली के रह गये क्योंकि उन्हें कोई खरीदार ही नहीं मिला.

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श पर पुणे की टीम ने 4.8 करोड़ रुपए की बोली लगाई. वहीं भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को सनराइजर्स हैदराबाद ने साढ़े पांच करोड़ में खरीदा. उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था.

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को पुणे की टीम ने 3.8 करोड़ रुपए में खरीदा. उनका बेस प्राइस भी दो करोड़ रुपए था.

गुजरात लायंस ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन स्मिथ को 2.3 करोड़ रुपए में टीम का हिस्सा बनाया.

वहीं पिछली बार साढ़े दस करोड़ रुपए में बिके दिनेश कार्तिक को इस बार 2.3 करोड़ रुपए ही मिल पाए. उन्हें भी गुजरात लायंस ने ही सराहा दिया. भारतीय ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दो करोड़ रुपए में खरीदा.

First published: 6 February 2016, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी