Home » खेल » IPL: Ashish Nehra out of Tournament with hamstring injury
 

आईपीएल: सनराइजर्स को झटका, चोटिल आशीष नेहरा बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2016, 12:14 IST

आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद टीम के अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले हैदराबाद टीम के लिए ये एक बड़ा झटका है.

सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा कि नेहरा को 15 मई को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हो गई थी. 

शानदार फॉर्म में थे नेहरा

बयान में कहा गया है कि नेहरा इस समय ऑर्थोपेडिक सर्जन की देखरेख में हैं, जिससे उन्हें सही उपचार मिल सके और वह जल्द से जल्द क्रिकेट में वापसी कर सकें. दुर्भाग्यवश वह आईपीएल के नौवें संस्करण से बाहर हो गए हैं.

गौरतलब है कि इस समय हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. हैदराबाद की टीम पॉइंट टेबल की चोटी पर काबिज़ है. जिस वजह से टीम ने तकरीबन प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है.

ऐसे में आने वाले दिनों में हैदराबाद को कई महत्वपूर्ण मैच खेलना है. आशीष नेहरा जैसे अनुभवी गेंदबाजी की कमी हैदराबाद को निश्चित तौर पर खलेगी.

आज हैदराबाद-दिल्ली की टक्कर


वही विशेषज्ञों की मानें तो मांसपेशियों में खिंचाव की ग्रेड-1 श्रेणी पीड़ित को ठीक होने में अमूमन तीन महीने का वक्त लगता है. जबकि हैमस्ट्रिंग टेंडन को ठीक होने में तीन से छह महीने का समय लगता है. ऐसे में नेहरा के टूर्नामेंट में वापसी करने की उम्मीद कम है.

गौरतलब है कि नेहरा आईपीएल के इस सीजन में अब तक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. नेहरा ने सनराइजर्स की तरफ से 8 आईपीएल मैचों में 7.65 की इकोनॉमी रेट से नौ विकेट लिए हैं.

नेहरा के स्थान पर बरिंदर सरन को मौका मिलने की उम्‍मीद है. सनराइजर्स हैदराबाद का आज रायपुर में दिल्ली डेयरडेविल्स से मुकाबला है.

First published: 20 May 2016, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी