Home » खेल » ipl auction 2016
 

आईपीएल नीलामी: युवराज सिंह के अलावा इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2016, 9:54 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शनिवार को बेंगलुरू में होगी.  सबकी नजरें टी-20 विश्व कप टीम में शामिल किए गए युवराज सिंह, आशीष नेहरा और इशांत शर्मा पर होंगी. तीनों को मार्की खिलाड़ियों के तौर पर नीलामी में शामिल किया जाएगा.

कुल 351 खिलाड़ियों को बोली में शामिल किया जाएगा. ज्यादा से ज्यादा 116 और कम से कम 28 खिलाड़ियों को आठ टीमें खरीद सकती हैं. कुल खिलाड़ियों में से 36 विदेशी खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल किया जाएगा.

आईपीएल नीलामी: धोनी को पुणे और रैना को राजकोट ने 12.50 करोड़ रुपए में चुना

पहली बार आईपीएल नीलामी में हिस्सा ले रहीं दो नई फ्रेंचाइजी पुणे और गुजरात पर सबकी नजरें होंगी. दोनों टीमों ने ड्राफ्ट के जरिए पांच-पांच खिलाड़ियों को पहले ही टीम में शामिल कर लिया है. दोनों के पास बकाया राशि 27 करोड़ हैं.

युवराज सिंह के अलावा माइकल हसी, धवल कुलकर्णी, केन रिचर्डसन, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, स्टुअर्ट बिन्नी और मिशेल मार्श पर निगाहें होंगी. इन सात खिलाड़ियों की कीमत दो करोड़ रखी गई है.

पढ़ें: आईपीएल की नई टीम 'गुजरात लायंस', रैना बने कप्तान

दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश नई टीम खड़ी करने की होगी. दोनों ही टीमों ने अपने अधिकतर खिलाड़ियों को छोड़ दिया था.

दिल्ली के पास 37.15 करोड़ की बकाया राशि है तो वहीं हैदाराबाद के पास 30.15 करोड़ की बकाया राशि है. इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के पास 23 करोड़, आरसीबी के पास 21.62 करोड़, केकेआर के पास 17.95 करोड़ और मुंबई इंडियंस के पास 14.40 करोड़ रुपए हैं.

First published: 6 February 2016, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी