Home » खेल » IPL Auction 2021: Chris Morris became the most expensive player after beating Yuvraj Singh
 

जानिए कौन हैं वो भारतीय दिग्गज, जिन्हें पीछे छोड़ IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2021, 17:00 IST

IPL Auction 2021: साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस IPL के इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. क्रिस मॉरिस को आईपीएल ऑक्शन 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके साथ ही यह चर्चा होने लगी कि उनसे पहले आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन था?

क्रिस मॉरिस से पहले आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह थे. युवराज सिंह को साल 2015 में RCB ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. क्रिस मॉरिस को पिछले साल RCB ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था, हालांकि उन्हें आरसीबी ने इस बार रिलीज कर दिया, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उनका नाम इतिहास में दर्ज करवा दिया.

अगर क्रिस मॉरिस के पिछले IPL सीजन की बात करें तो आरसीबी के लिए खेलते हुए उन्होंने 9 मैचों में मात्र 34 रन बनाए थे. इसके अलावा सिर्फ 11 विकेट ही ले पाए थे. मॉरिस ने आईपीएल के इतिहास में कुल 70 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने दो अर्धशतक समेत कुल 551 रन बनाए हैं. वहीं 80 विकेट भी उन्होंने अपने नाम किया है. जिसमें तीन बार 4 विकेट शामिल है.

दूसरी तरफ RCB ने क्रिस मॉरिस को रिलीज करके 14.25 करोड़ रुपये में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को खरीदा है. मैक्सवेल का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. पिछले आईपीएल में मैक्सवेल को पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि मैक्सवेल पिछले सीजन में एक भी छक्का नहीं लगा पाए थे.

IPL Auction में दिखी शाहरुख खान के बेटे आर्यन की चमक, जूही चावला की बेटी भी आईं नजर

IPL 2021 Auction: क्रिस मॉरिस के लिए लगी आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली, राजस्थान ने चुकाए इतने रूपये

First published: 18 February 2021, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी