Home » खेल » IPL Auction 2021: Kyle Jamieson will join RCB for a whopping amount of 15 Cr rupees
 

IPL Auction 2021: कौन हैं काइल जेमिसन, जिन्हें RCB ने 15 करोड़ में खरीदा, खेले हैं मात्र 4 टी-20

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2021, 19:52 IST

IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 की नीलामी(IPL Auction 2021) में विराट कोहली(Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर(RCB) टीम ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन(Kyle Jamieson) को 15 करोड़ रुपये में खरीदकर सबको चौंका दिया. काइल जेमिसन का बेस प्राइस 75 लाख रुपये था.

26 साल के काइल जेमिसन न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर हैं. उनकी लंबाई छह फीट आठ इंच है. पिछले साल भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण का मौका मिला था. उन्होंने अब तक 4 टी-ट्वेंटी मैच खेला है, जिसमें 3 विकेट अपने नाम किया है. इसके अलावा उन्होंने 6 टेस्ट मैचों में 36 विकेट अपने नाम किया है.

भले ही जेमिसन को अभी सीमित ओवरों के क्रिकेट का उतना अनुभव नहीं है, लेकिन जैसे उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए बहुत ही शानदार गेंदबाजी की है. माना जा रहा है कि आईपीएल में भी वह अपनी लम्बाई और सटीक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करेंगे.

कोहली की कप्तानी वाली RCB को अभी भी अपने पहले आईपीएल ख़िताब की तलाश है. पिछले सीजन में उनकी तेज गेंदबाजी में काफी कमी नजर आई थी. आरसीबी में मोहम्मद सिराज के अलावा कोई अन्य तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था. ऐसे में जेमिसन आरसीबी  के लिए एक अच्छे तेज गेंदबाज साबित हो सकते हैं.

जानिए कौन हैं वो भारतीय दिग्गज, जिन्हें पीछे छोड़ IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस

बता दें किि IPL के इतिहास में साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस बार की नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. क्रिस मॉरिस के बाद इस साल अब तक दूसरे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी जेमिसन हैं, जिन्हें आरसीबी ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा है.

IPL Auction 2021: नेट बॉलिंग करने वाले खिलाड़ी को CSK ने 9.25 करोड़ में खरीदा, दिया 46 गुना ज्यादा रकम

IPL Auction 2021: नहीं खेला एक भी मैच, इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए पंजाब ने खर्च कर दिए 14 करोड़

First published: 18 February 2021, 19:52 IST
 
अगली कहानी