Home » खेल » IPL: Rahane powers Pune to 7 wicket win over Delhi
 

आईपीएल: रहाणे की पारी ने पुणे को दिलाई तीसरी जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2016, 11:52 IST

आईपीएल सीजन-9 में गुरुवार को अजिंक्य रहाणे के शानदार अर्धशतक की बदौलत पुणे सुपरजाइंट्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पुणे की टीम ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की.

पढ़ें:आईपीएल के टॉप विकेट कीपरों में धोनी नंबर दो

गौरतलब है कि केविन पीटरसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श और फाफ डू प्लेसिस जैसे सितारों के चोटिल हो जाने के कारण पुणे लगातार हार झेलती आ रही है. इससे पहले पुणे की टीम टूर्नामेंट में हैदराबाद और मुंबई की टीम को हरा चुकी है.

163 रनों का मिला था लक्ष्य

पुणे की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 63  रन की नाबाद पारी खेली और अंत में चौका मारकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दिल्ली ने पुणे क सामने 20 ओवर में 163 रन का लक्ष्य रखा था, जो उसने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पढ़ें:क्रिस गेल: आईपीएल में शतकों के शहंशाह

दिल्ली की ओर से संजू सैमसन ने 20, करुण नायर ने 32, जेपी ड्यूमिनी ने 34, सैम बिलिंग्स ने 24, क्रेग ब्रेथवेट ने 20 और पवन नेगी ने नाबाद 19 रन बनाए. जहीर खान की अनुपस्थिति में ड्यूमिनी को दिल्ली की कप्तानी करनी पड़ी. पुणे की ओर से रजत भाटिया और स्कॉट बोलैंड ने दो-दो व्रिकेट लिए.

रहाणे बने 'मैन ऑफ़ द मैच'

पुणे की टीम ने अपनी पिछली लगातर हार से उबरते हुए मैच में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ की है. अजिंक्य रहाणे, ख्वाजा और धोनी की बेहतरीन परियो के दम पर पुणे ने पांच गेंद शेष रहते मैच 7 विकेट से जीत लिया. 

48 गेंदों पर 63 नाबाद रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे को 'मैन ऑफ़ द मैच' घोषित किया गया. आईपीएल-9 में रहाणे का ये पांचवां अर्धशतक था.

पढ़ें:आईपीएल: कप्तानी में कोई नहीं धोनी के टक्कर में

रहाणे के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 27, उस्मान ख्वाजा ने 30, सौरभ तिवारी ने 21 और तिसारा परेरा ने 14 रन बनाए. दिल्ली की ओर से सबसे सफल गेंदबाज इमरान ताहिर रहे जिन्होंने दो विकेट चटकाए, जबकि एक विकेट अमित मिश्रा के खाते में गया.

पुणे के लिये यह करो या मरो जैसी स्थिति वाला मैच था. उसकी यह नवें मैच में तीसरी जीत है. जिससे अब पुणे के छह अंक हो गए हैं. हालांकि पुणे अभी भी छठे पायदान पर बना हुआ है. 

वहीं दिल्ली को आठवें मैच में तीसरी और कोटला में दूसरी हार झेलनी पड़ी. उसके अब आठ मैचों में 10 अंक हैं और वो पहले की तरह तीसरे स्थान पर बना हुआ है.

First published: 6 May 2016, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी