Home » खेल » IPL Rising Pune Supergiants Vs Royal Challengers Bangalore
 

आईपीएल: आरसीबी ने पुणे सुपरजाइंट्स को 13 रनों से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2016, 1:34 IST
QUICK PILL
  • टीम इंडिया के दो कप्तानों महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की टक्कर में कोहली की टीम की जीत हुई. कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम ने धोनी की पुणे सुपरजाइंट्स को 13 रनों से हरा दिया.
  • एबी डी विलियर्स और कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 155 रन जोड़े. डी विलियर्स को उनकी धुआंधार 83 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

आईपीएल सीजन-9 के 16वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 13 रनों से हरा दिया. 186 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही सुपरजाइंट्स 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी.

इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली पुणे सुपरजाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. 

एबी डी विलियर्स और कप्तान विराट कोहली की शानदार पारियों की बदौलत आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए.

पढ़े:आईपीएल के 5 बेहतरीन फील्डर, रैना नंबर वन

कोहली-डी विलियर्स का कमाल

डी विलियर्स ने 46 गेंदों में 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से धुआंधार 83 रन बनाए, जबकि कोहली ने 63 गेंदों में 2 छक्कों और 7 चौकों की बदौलत बेहतरीन 80 रन बनाए. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी हुई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे ने शुरुआती झटकों से उबरने के बाद अजिंक्य रहाणे और कप्तान धोनी की पारियों की बदौलत खुद को मैच में बनाए रखा. तीसरे विकेट के लिए दोनों ने 91 रन जोड़े.

पढ़ें:आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 10 विकेट से रौंदा

धोनी की टीम की तीसरी हार

रहाणे 60 और धोनी 41 रन बनाकर आउट हुए. इसके बार तिसारा परेरा और रजत भाटिया ने एक बारगी मैच को रोमांचक बना दिया. परेरा ने 13 गेंदों पर 3 छक्कों और 3 चौकों की मदद से आतिशी 34 रन बनाए.

उनके आउट होने से पहले आखिरी दो ओवर में पुणे को 25 रन बनाने थे. लेकिन 19वें ओवर में परेरा का विकेट गिरने के बाद मैच पूरी तरह से पुणे की पकड़ से निकल गया. 

आरसीबी के लिए रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. वहीं शेन वॉटसन को दो जबकि पटेल और शम्सी को एक-एक विकेट मिला. डी विलियर्स को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

इस जीत के बाद बैंगलोर के 4 मुकाबलों में 2 जीत और 2 हार के साथ 4 अंक हैं और वो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. वहीं धोनी की टीम की 4 मैचों में ये तीसरी हार है. पुणे सुपरजाइंट्स हार के बाद सातवें पायदान पर पहुंच गई है 

पढ़े:क्रिस गेल बने पापा, गर्लफ्रेंड नताशा ने दिया बेटी को जन्म

First published: 23 April 2016, 1:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी