Home » खेल » Ishant Sharma Out Of Kanpur Test With Chikungunya
 

चिकनगुनिया के कारण ईशांत शर्मा हुए कानपुर टेस्ट से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:46 IST
(फाइल फोटो )

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरिज से पहले टीम इंडिया को करारा झटका लगा है. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा  चिकनगुनिया बीमारी से पीड़ित होने के कारण 22 सितंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ये भारतीय टीम का 500वां टेस्ट मैच है.

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने यह जानकारी दी. उन्होंने भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से कहा कि टीम प्रबंधन ने उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिये नहीं कहा है. ईशांत की अनुपस्थिति में भारत के 500वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद शमी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे. 

कुंबले ने कहा, "ईशांत चिकनगुनिया से पीड़ित हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने की उम्मीद है. उनकी तबीयत तेजी से सुधर रही है, लेकिन वह पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नही होंगे."

उन्होंने कहा, "हमने ईशांत की जगह पर किसी नये खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिये नहीं कहा है. अंतिम एकादश का चयन बाकी बचे 14 खिलाड़ियों में से ही किया जाएगा. टीम के बाकी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं."

पिछले कुछ वर्षों से भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे ईशांत ने अब तक भारत की तरफ से 72 टेस्ट मैचों में 36.71 की औसत से 209 विकेट लिए हैं. उन्होंने हाल के वेस्टइंडीज दौरे में चार टेस्ट मैचों में आठ विकेट लिये थे. ईशांत भारतीय टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो फिटनेस के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं.

न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी भी फिटनेस की परेशानी से जूझ रहे हैं. ऑलराउंडर जेम्स नीशाम पसली की चोट के कारण कानपुर टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे, जबकि तेज गेंदबाज टिम साउथी टखने की चोट की वजह से पिछले सप्ताह ही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गये. साउथी की चोट न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि वह उसके सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज हैं.

First published: 21 September 2016, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी