Home » खेल » ISI send agents to display banners on kashmir issue at India-Pak match
 

भारत-पाकिस्तान मैच मेंं पवैलियन में बैनर दिखा सकते हैं ISI एजेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2017, 14:43 IST

भारत-पाक के बीच रविवार को होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले के जरिये कश्मीर मसले पर लोगों का ध्यान खींचने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अपने एजेंट भेजे हैं.

आईएसआई के ये एजेंट मुकाबले के दौरान दर्शक दीर्घा से कश्मीर के मसले पर खास तरीके से तैयार किए गए बैनर और पोस्टर दिखाएंगे.

मीडिया में आ रही खबर के अनुसार आईएसआई ने अपने 14 एजेंटों को इस काम के लिए लंदन भेजा है. इन एजेंटों का काम कश्मीर विवाद पर पाक की राय से पूरी दुनिया को अवगत कराना है. इस मुहिम को लेकर ट्वीटर पर पोस्ट भी किया गया है, जिसे पाकिस्तान में काफी सपोर्ट मिल रहा है.

जैद हमीद नाम के एक पाकिस्तानी शख्स ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा है कि जितने भी पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी भारत और पाक का मैच देखने जा रहे हैं, वे न भूलें कि आपराधिक देश भारत ने कश्मीर में क्या किया है.

इस संदेश के साथ ही हमीद ने एक बैनर पोस्ट किया है, जिसपर लिखा है कि कश्मीरी लोगों के साथ खड़ा होने का यह सबसे अच्छा समय है. इस बैनर में यह अपील की गई है कि A-3 आकार के इस बैनर को स्टेडियम में ले जाएं.

हमीद के पोस्ट किए गए बैनर पर कश्मीर से संबंधित नारे भी हैं. इस बैनर पर लिखा गया है कि कश्मीर में खून बह रहा है, हम कश्मीर के साथ हैं, अब जम्मू और कश्मीर को आजादी दो.

इन नारों के साथ वाले इस बैनर को ट्वीट पर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. खबर लिखे जाने तक हमीद के पोस्ट को 378 लोगों ने लाइक किया है, इस पोस्ट पर 294 लोगों ने रिट्वीट किया है, जबकि 19 लोगों ने इसे शेयर किया है. इस मुहिम को कई लोगों ने सहयोग देने का वादा भी किया है.

कौन है जैद हमीद
जैद हमीद पाकिस्तान के रावलपिंडी का रहने वाला है. हमीद खुद को सुरक्षा विश्लेषक बताता है. हमीद बैस ट्रैक नाम से एक रिसर्च ऑगेनाइजेशन भी चलाता है. पाकिस्तान में इसे पाकिस्तानी सुरक्षा व्यवस्था एवं नीतियों पर बात करने के लिए विभिन्न टीवी चैनलों में भी बुलाया जाता है.

First published: 4 June 2017, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी