Home » खेल » ISSF Junior World Cup: India get fourth rank
 

जूनियर निशानेबाजी विश्व कप: भारत ने हासिल किया चौथा स्थान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

भारत ने जर्मनी में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर निशानेबाजी विश्व कप में चौथा स्थान हासिल किया. इस टूर्नामेंट में भारत ने तीन स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य समेत 10 पदक जीते.

पढ़ें:ओलंपिक में पहली बार आमने सामने होंगे मां-बेटे

इटली ने कुल 12 पदक जीतकर प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया. इटली ने सात स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक जीता. रूस ने पांच स्वर्ण, छह रजत और नौ कांस्य समेत कुल 20 पदक जीते और पदक तालिका में दूसरे पायदान पर रहा.

रितुराज को दो गोल्ड


29 अप्रैल से पांच मई तक चले जूनियर निशानेबाजी विश्व कप में 48 देशों के कुल 585 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया. इनमें से 24 देशों के खिलाड़ी पदक जीतने में सफल रहे.

भारत की ओर से रितुराज सिंह ने सबसे अधिक दो स्वर्ण पदक जीते. रितुराज ने पुरुषों की 25 मी स्टैंडर्ड पिस्टल की व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा दोनों में दो स्वर्ण पदक जीते. 

पढ़ें:निशानेबाजी वर्ल्ड कप में भारत के मेराज खान ने जीता सिल्वर

शिवम शुक्ला ने भी पिस्टल स्पर्धा में प्रभावशाली प्रदर्शन किया, उन्होंने एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता. वहीं अर्जुन दास ने एक स्वर्ण और एक कांस्य अपने नाम किया. 

महिला वर्ग में यशस्विनी सिंह देसवाल ने दो रजत पदक जीते. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के व्यक्तिगत और टीम वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया.

आईएसएसएफ टूर्नामेंट अब जर्मनी के म्यूनिख में होगा, जहां सीनियर विश्व कप का चौथा चरण 19 मई से शुरू होगा.

First published: 6 May 2016, 6:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी