Home » खेल » Ivorian footballer Cheick Tiote dies after collapsing at training
 

मैच प्रैक्टिस करते मशहूर खिलाड़ी की 30 साल की उम्र में मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2017, 15:40 IST

यूरोपीय फुटबॉल क्लब न्यूकैसल के पूर्व मिड फील्डर चीक टीओटे का सोमवार को चीन में निधन हो गया. वह 30 साल के थे. उनके एजेंट ने सोमवार को उनकी मौत की पुष्टि की.

उन्होंने टीओटे की मृत्यु की पुष्टि करते हुए कहा, "उनके क्लाइंट चीक टीओटे का चीन के क्लब बीजिंग इंटरप्राइजेस के अभ्यास सत्र के लिए प्रैक्टिस करते हुए देहांत हो गया. अभ्यास के दौरान वह अचानक गिर पड़े इसके बाद उन्हें जल्दी अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह दोबारा होश में नहीं आए."

आईवरी कोस्ट के चीक टीओटे ने अपने प्रोफेशनल फुटबॉल करियर की शुरुआत रॉयल स्पोर्टिंग क्लब अन्देर्ले के साथ की थी. इसके बाद वह नीदरलैंड के एफसी ट्वेंटे से जुड़े. इस दौरान उन्होंने खुद को एक प्रभावशाली मिडफील्डर के रूप में स्थापित किया. इस टीम के लिए उन्होंने 86 मैच खेले.

इसके बाद साल 2010 में वह न्यूकैसल के साथ जुड़े और उनके लिए 150 मैच खेले. साल 2017 के फरवरी माह में उन्होंने न्यूकैसल का साथ छोड़कर चीनी क्लब का दामन थामा था. वह चीन के दूसरी पंक्ति के क्लब बीजिंग एन्टरप्राइज के लिए खेल रहे थे.

अपनी मौत से पहले वह अपने नए क्लब के लिए केवल 17 बार मैदान पर उतर सके. टिओटे के देहांत के बाद फुटबॉल जगत ने सोशल नेटवर्क पर शोक सन्देश पोस्ट करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

First published: 6 June 2017, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी