Home » खेल » India beat Bangladesh, hopes alive for semifinal birth
 

कबड्डी वर्ल्ड कप: भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम, बांग्लादेश को रौंदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2016, 10:47 IST
(ट्विटर)

भारत ने कबड्डी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी है. मंगलवार को भारतीय टीम ने एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया.

द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में हुए मुकाबले में बांग्लादेश को भारत ने 57-20 के अंतर से करारी मात दी. इससे पहले भारत ने अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को बुरी तरह हराया था. 

कोरिया से मिली थी हार

कबड्डी विश्व कप-2016 के सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए भारत को बांग्लादेश से मुकाबला जीतना जरूरी था. भारतीय टीम दक्षिण कोरिया के हाथों अपना पहला मैच हार गई थी.

तकरीबन 20 हजार प्रशंसकों की मौजूदगी में भारत ने बांग्लादेश को हराकर कप उठाने की अपनी संभावनाएं कायम रखी हैं. यह ग्रुप-ए में भारत की दूसरी जीत है. इस जीत ने उसे तालिका में पहले स्थान पर पहुंचा दिया है. भारत ने मैच की शुरुआत से ही बांग्लादेश पर दबाव बना लिया था. हाफ टाइम तक भारत 27-10 की बढ़त के साथ काफी आगे हो गया था.

पहले हाफ में सबसे ज्यादा छह अंक प्रदीप नरवाल ने बनाए थे, जबकि अजय ठाकुर को पांच अंक मिले थे. मंजीत चिल्लर और कप्तान अनूप कुमार ने तीन-तीन अंक बनाए थे.

मैच के दूसरे हाफ में भी भारत ने अपना दबदबा बनाए रखा. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने 30 अंक बनाए. जबकि बांग्लादेश की टीम महज 10 अंक ही बना सकी.

अब अर्जेंटीना से टक्कर

मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान अनूप कुमार ने कहा, "ऐसा नहीं है कि बांग्लादेश की टीम अच्छी नहीं थी, लेकिन इस मैच में हमारी तैयारी अच्छी थी. हम जानते थे कि हमारे ऊपर दबाव है इसलिए हम पूरी तैयारी से आए थे." 

अब कबड्डी वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर को भारत का अगला मुकाबला अर्जेटीना की टीम से होगा.

First published: 12 October 2016, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी