Home » खेल » kings xi punjab first defeat in IPL 2017
 

किंग्स इलेवन पंजाब को मिली IPL 10 की पहली हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2017, 10:46 IST

आईपीएल के दसवें सीज़न में किंग्स इलेवन पंजाब को कोलकाता नाइट राइडर्स ने बड़ी आसानी से हरा दिया. कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के दिए गए 171 रन के लक्ष्य को 16 ओवर तीन गेंदों में हासिल कर लिया.

कोलकाता ने अपने होमग्राउंड में ईडन गार्डंस में ये बड़ी जीत हासिल की. जिसके बाद आईपीएल 10 में वो टॉप पर पहुंच गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से कप्तान गौतम गंभीर ने एक बार फिर शानदार पारी खेली. गंभीर ने 49 गेंद में 72 रन की कप्तानी पारी खेली.

कोलकाता की तरफ से गंभीर के साथ सुनील नारायण ने पारी की शुरुआत की. सुनील ने आते ही तेज़ी से रन बनाने शुरू कर दिए. उन्होंने कोलकाता के लिए 18 गेंदो में 37 रन की धुआंधार पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवरों में 76 रन जोड़े. उसके बाद आए रॉबिन उथप्पा ने भी 16 गेंदो में तेज़ी से 26 रन रन बनाए. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े.

इसके बाद खेलने आए मनीष पांडे ओर गौतम गंभीर ने टीम को 17वें ओवर में जीत दिला दी. मनीष पांडे ने छक्का मारकर कोलकाता को जीत दिलाई. मनीष पांडे 16 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नॉट आउट रहे. गौतम गंभीर अब आईपीएल 10 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हो गए हैं. सुनील नारायण को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कोलकाता नाइटराइर्डस के कप्तान गंभीर ने टॉस जीतकर पहले किंग्स इलेवन पंजाब को पहले खेलने का न्योता दिया. पंजाब ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 170 रन बनाए. पंजाब ने अच्छी शुरुआत के बाद  लगातार अपने विकेट खोए.

पंजाब को मनन वोहरा  और हाशिम अमला ने अच्छी ओपनिंग शुरुआत दी. इस जोड़ी ने तेजी से खेलते हुए पांच ओवरों में टीम का स्कोर 53 तक पहुंचा दिया. मनन अग्रवाल ने 28 और हाशिम अमला 25 रन बनाए. इस जोड़ी को पीयूष चावला ने तोड़ा.

पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने तेजी से 14 गेंदों में 25 रन जोड़े. उमेश यादव ने मैक्सवेल को पवेलियन भेजा. पंजाब की तरफ से उमेश ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. जबकि सुनील नारायण और पीयूष चावला को एक विकेट मिला. 

 
 
 
First published: 14 April 2017, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी