Home » खेल » Kiran bedi tweet on France victory in Fifa world cup get trolled
 

फुटबॉल वर्ल्डकप जीतने पर किरण बेदी ने फ्रांस को दी बधाई और मच गया हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 11:19 IST

फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर इस खिताब के 21वें संस्करण पर कब्जा जमा लिया. इसके बाद से दुनियाभर में फ्रांस की जीत को लेकर खुमार चढ़ा हुआ है. इस बीच देश के संघशासित प्रदेश पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी ने फ्रांस की जीत को लेकर एक ऐसा ट्वीट कर दिया, जिसे लेकर बवाल मच गया है.

अपने ट्वीट के बाद किरण बेदी ट्रोल्स के निशाने पर आ गईं. वहीं विपक्षी पार्टियों ने भी उन पर हमला बोल दिया है. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से उन्हें राज्यपाल के पद से हटाने की मांग कर दी है. वहीं ट्विटर पर लगातार उन्हें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया जा रहा है.

दरअसल फ्रांस के जीतने पर पुडुचेरी की राज्यपाल ने ट्वीट किया कि पुडुचेरी वर्ल्ड कप जीत गई. किरण बेदी ने ट्वीट किया, "हम पुडुचेरीवासी (पूर्व फ्रांसीसी क्षेत्र) वर्ल्ड कप जीत गए. बधाई हो दोस्तों. क्या मिलीजुली टीम है- सभी फ्रैंच हैं. खेल जोड़ता है." दरअसल पुडुचेरी पहले फ्रांस का उपनिवेश था. बेदी ने इसी बात का हवाला दिया. 

किरण बेदी ने जैसे ही ये ट्वीट किया वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गईं. ट्वीट पर लोगों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाई और राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया. कांग्रेस पार्टी के नेता अजय माकन ने उनके ट्वीट पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मांग की कि प्रधानमंत्री को उन्हें तुरंत वापस बुला लेना चाहिए. उन्होंने लिखा, "किरण बेदी के बयान को स्वीकार नहीं किया जा सकता और निश्चित रूप से एंटी-नेशनल है. नरेंद्र मोदी जी को उन्हें तत्काल वापस बुला लेना चाहिए."

बता दें कि किरण बेदी देश की पहली महिला आईपीएस थीं. भाजपा ने किरण बेदी को दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी बनाया था. हालांकि इस चुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली थी. इसके कुछ दिनों बाद उन्हें पुडुचेरी का राज्यपाल बना दिया गया था. 

First published: 16 July 2018, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी