Home » खेल » Kkr captain gautam gambhir will bear full expensesn to educate children of the 25 crpf personnel killed in sukma
 

शाबाश गौतम गंभीर! सुकमा में शहीद 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का उठाएंगे ख़र्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2017, 10:44 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर के क्रिकेट के मैदान पर तो उनके फैसलों के लिए तारीफ होती रहती है पर मैदान के बाहर उन्होंने एक कमाल किया है जिसके लिए हर कोई उनकी दिल खोलकर तारीफ कर रहा है.

गौतम गंभीर ने सोमवार को छततीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए 25 जवानों को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए ये फैसला लिया है. गंभीर इन शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा का पूरा खर्च उठाएंगे. ये बात उन्होंने अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में लिखे एक कॉलम में कही.

25 शहीद जवानों के बच्चों को गंभीप अपनी  गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए मदद देंगे और मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा चुके हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स में उन्होंने कॉलम लिखकर कहा, "बुधवार सुबह मैंने न्यूजपेपर्स उठाया तो दो शहीद सीआरपीएफ जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखी. एक लड़की अपने शहीद पिता को सैल्यूट कर रही थी जबकि दूसरी तस्वीर में  उसके रिश्तेदार उस लड़की को सांत्वना दे रहे थे."

गंभीर ने अपने कॉलम में आगे लिखा, "गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा. मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही मैं इस पर हुई प्रगति से अवगत कराऊंगा."

गौरतलब है कि बुधवार को को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने अपनी कलाई में काली पट्टी लगाकर सीआरपीएफ जवानों को सम्मान दिया था.

First published: 28 April 2017, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी