Home » खेल » Know who congratulated Sakshi apart from PM Modi, Big B & Sachin
 

नेशनल हीरो बनी साक्षी, पीएम मोदी, बिग बी, सचिन समेत दिग्गजों ने दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2016, 13:33 IST

रियो ओलंपिक में ऐतिहासिक जीत हासिल करके पदक तालिका में देश का नाम अंकित कराने वाली साक्षी मलिक नेशनल हीरो बन गई हैं. राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महानायक अमिताभ बच्चन और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर समेत तमाम दिग्गजों ने साक्षी को बधाई दी है.

राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी ने लिखा रियो 2016 में आयोजित महिला कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीतने और भारत का गौरव बढ़ाने पर साक्षी को तहे दिल से बधाई.

नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय की के शिलान्यास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की बेटी साक्षी मलिक ने रक्षा बंधन के अवसर पर तिरंगे को एक नई शक्ति और आदर दिया है. भारत की बेटी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं.

सदी के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन ने कहा रियो 2016 में भारत की महिलाएं हमें गौरवांवित कर रही हैं. विशेषरूप से कुश्ती में साक्षी आपने हमें भारतीय होने पर गर्व महसूस कराया है.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि सुबह उठते ही क्या शानदार खबर मिली. साक्षी रियो ओलंपिक में आपकी वापसी ने पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है. ढेर सारी शुभकामनाएं.

बाबा रामदेव ने कहा साक्षी ने 2015 में हरिद्वार में आयोजित पतंजलि कुश्ती प्रतियोगिता में भी हिस्सेदारी करते हुए जीत हासिल की थी. साक्षी ने रियो ओलंपिक में भारत का झंडा फहराया है और कुश्ती में कांस्य पदक जीता. ढेरों आशीर्वाद.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने लिखा साक्षी की अद्भुत उपलब्धि और भारत को पहला पदक दिलाने पर शुभकामनाएं. आपने देश का गौरव बढ़ाया.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लिखा रियो में कुश्ती में कांस्य पदक जीतने पर बधाई. उन्होंने इतिहास रच दिया और देश को गौरवांवित किया है. 

पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने लिखा साक्षी मलिक यह याद दिलाती हैं कि क्या हो सकता है जब आप एक कन्या शिशु की हत्या नहीं करते हैं. पूरा भारत इस बात का साक्षी है जब कोई बहुत मुश्किल हो तो इस देश की लड़किया ही मालिक हैं. आभार.

इसके अलावा रेल मंत्री सुरेश प्रभु, गृह राज्य मंत्री किरन रिजूजू, कांग्रेसी नेता अजय माकन, विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, आप विधायक अल्का लांबा, फिल्म निर्माता करण जौहर,  अभिनेता मनोज बाजपेयी, रितेश देशमुख, गायक और संगीत निर्देशक विशाल डडलानी, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, बॉक्सर मैरी कॉम समेत तमान लोगों ने भी साक्षी को शुभकामनाएं दीं. 

First published: 18 August 2016, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी