Home » खेल » Kolkata Knight Riders captain gautam gambhir made a recoard in IPL 2017
 

गौतम गंभीर के नाम IPL-2017 का अनोखा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2017, 17:08 IST

कोलकाता नाइटराइडर्स  के कप्तान गौतम गंभीर आईपीएल के दसवें सीज़न में शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने शानदार कप्तानी के साथ-साथ आईपीएल मेें बल्ले से भी खूब रन बटोरे हैं. आईपीएल के इस सीज़न में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है. जिसके दम पर उन्होंने अपनी टीम को जीत भी दिलाई है.

इस सीजन में अब तक खेले गए मैचों में गौतम गंभीर से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप भी अभी उन्हीं के पास है. गौतम गंभीर ने इस आईपीएल में अब तक चार मैच खेले हैं. इस आईपीएल में अब उन्होंने चार मैच खेलकर 182 रन बनाए हैं. इस आईपीएल में उनका उच्चतम स्कोर नॉटआउट 76 रन है. 

182 रन में एक भी छक्का नहीं

इसके अलावा वो दो फिफ्टी भी आईपीएल के दसवें सीज़न में लगा चुके हैं. गौतम गंभीर ने 145.60 के स्ट्राइक रेट से ये 182 रन बनाए हैं. इन चार मैचों में खेलते हुए उन्होंने अब तक 28 चौके लगाए हैं. सबसे हैरान करने वाला जो आंकड़ा है शायद उस पर विश्वास ना किया जाए. अब तक खेले चार मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाबजूद उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला है. जी हां इस आईपीएल में ऑरेंज कैप हासिल करने के बाबजूद वो एक भी बॉल को छह रन के लिए बाउंड्री से बाहर नहीं भेज पाए हैं.

इससे पहले गौतम गंभीर ने आईपीएल के इतिहास में 136 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 32 की औसत से 3816 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 451 चौके और 51 छक्के मारे हैं. लेकिन गौतम गंभीर इस आईपीएल में अभी तक एक भी छक्का नहीं मार सके हैं. इस आईपीएल का ये अनोखा रिकॉर्ड है जो ऑरेंज कैप हासिल करने के बाद भी अभी उनके नाम पर है.

First published: 15 April 2017, 17:08 IST
 
अगली कहानी