Home » खेल » Kuldeep Yadav biggest wish fulfilled in his debut test match on as Master Blaster Sachin Tendulkar praised him:India V Autralia Dharmshala
 

पहले ही मैच में फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव की एक बड़ी मुराद हुई पूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2017, 17:33 IST

यूं तो हर क्रिकेटर की ख्वाहिश होती है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उनकी तारीफ करें, लेकिन पहले ही मैच में ऐसा हो जाएगा शायद ही कोई सोचता हो. हालांकि शनिवार को धर्मशाला में टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय टीम के नवोदित स्पिनर कुलदीप यादव की यह मुराद पहले ही मैच में पूरी हो गई.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में शनिवार को खेले जा रहे चार मैचों की सिरीज के आखिरी और निर्णायक मैैच के पहले दिन कुलदीप यादव काफी सफल साबित हुए. कुलदीप ने जबर्दस्त गेंदबाजी दिखाते हुए चार विकेट लिए.

कुलदीप की इस कामयाबी को हर ओर से सराहना मिली. लेकिन कुलदीप के लिए सबसे बड़ी खुशी की बात शायद यही होगी कि उन्हें सचिन तेंदुलकर ने बधाई भेजी.

सचिन ने ट्विटर पर अपने संदेश में कुलदीप को बधाई देते हुए लिखा कि वे उनकी गेंदबाजी की विविधता और जिस प्रकार से उन्होंने शुरुआत की है, से काफी प्रभावित हुए हैं. उन्होंने आगे लिखा कि ऐसे ही मजबूती से खेलते रहो और यह तुम्हारे चमकने के लिए महत्वपूर्ण मैच हो सकता है.

 

गौरतलब है कि भारतीय टीम के चोटिल कप्तान विराट कोहली के स्थान पर कुलदीप यादव को मैच में शामिल किया गया है. कुलदीप ने पहले ही मैच में डेविड वार्नर, हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस को पवैलियन भेजकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया.

वहीं, इससे पहले स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कुलदीप ने कहा था कि एक बार एक मैच में वे मास्टर ब्लास्टर को गेंदबाजी कर रहे थे. उनके लिए यह एक सपने जैसा था कि वे इतने महान खिलाड़ी को गेंद फेंक रहे हैं. हालांकि उन्होंने सचिन को आउट कर दिया और इसके बाद रात भर सो नहीं पाए थे.

 

जबकि शनिवार को खेले गए मैच के बाद उन्होंने कहा कि वे अपने अच्छे प्रदर्शन से काफी खुश हैं और यह किसी सपने के पूरे होने जैसा है. चार विकेटों में से उनके लिए हैंड्सकॉम्ब का विकेट सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण था. कुलदीप ने शनिवार को 23 ओवरों में 3 मेडन ओवर फेंके और 68 रन देकर 4 विकेट लिए.

दूसरी तरफ कुलदीप यादव द्वारा पहले ही मैच में किए गए शानदार प्रदर्शन के बाद वे सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड करने लगे. रविंद्र जडेजा ने भी कुलदीप के प्रदर्शन की तारीफ में ट्वीट कियया और कहा कि उनका भविष्य शानदार होगा.

First published: 25 March 2017, 17:33 IST
 
अगली कहानी