Home » खेल » LIVE 3rd ODI: Sri Lanka wins toss, India to field first, Team Virat Kohli trying to win series
 

कैंडी वनडे Live: श्रीलंका ने जीता टॉस, सिरीज जीतने के ईरादे से उतरेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2017, 14:24 IST
(एएनआई)

श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सिरीज में टीम इंडिया रविवार को सिरीज पर कब्जा जमाने के नाम से उतरेगी. रविवार को पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

इससे पहले टीम इंडिया ने पहले दो वनडे मैचों को जीतकर पहले ही 2-0 से बढ़त ले ली है. इससे पहले आयोजित दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नाटकीय ढंग से जीत हासिल की थी. अकिला धनंजय के छह विकटों की बदौलत श्रीलंका ने एक समय भारत का स्कोर 131 रनों पर सात विकेट कर दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 100 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली थी.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने भारत को शुरुआत में तो मजबूत दी थी और पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे, लेकिन टीम का मध्य क्रम पूरी तरह से विफल रहा था. न कप्तान विराट कोहली का बल्ला चला न केदार जाधव, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की तलवारें. अकिला ने पासा पलट दिया था और श्रीलंका ने 22 रनों के भीतर सात विकेट लेते हुए भारत को सकते में डाल दिया था.

 

लेकिन रविवार को टीम मध्य क्रम में अपनी पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगी और साथ ही अकिला के खिलाफ कोई पुख्ता योजना तैयार कर चुकी होगी.

पिछले मैच में भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी. हालांकि भुवनेश्वर विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे. वहीं जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए थे. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और पटेल ने टीम को अहम समय पर विकेट दिलाए थे.

खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका को मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. उसकी वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है. तीसरे मैच में टीम की कमान चमारा कपुगेदरा के हाथों में है. वहीं, दामुष्का गुणाथिलका चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं.

टीमें:

  • भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या.
  • श्रीलंका: चमारा कापुगेदरा (कप्तान), दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंदा श्रीवर्दना, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नाडो, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस.
First published: 27 August 2017, 14:24 IST
 
अगली कहानी