Home » खेल » live cricket scores of india vs england first test india score-228/1
 

भारत Vs इंग्लैंड राजकोट टेस्ट: पुजारा-विजय शतक बनाकर हुए आउट, तीसरे दिन स्कोर-319/4

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:23 IST
(क्रिकइंफो)

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 319 रन बना लिए हैं.

भारत अभी भी इंग्लैंड से 218 रन पीछे है. हालांकि शीर्ष क्रम की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया फॉलोऑन का खतरा टालने के करीब है. फॉलोआन टालने के लिए भारत को 338 रन बनाने हैं. कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

भारत की ओर से मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक ठोका. विजय 126 और चेतेश्वर पुजारा 126 रन बनाकर आउट हुए. मुरली विजय और पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए 209 रन की पार्टनरशिप हुई. 

भारत को पहला झटका दिन के दूसरे ही ओवर में गौतम गंभीर के रूप में लगा. उन्हें 29 रन के निजी स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने एलबीडब्लू आउट किया. गंभीर के आउट होने के बाद मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला. दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाया.

मुरली विजय ने टेस्ट करियर का 15वां अर्द्धशतक पूरा किया. विजय ने 45.4 ओवर में जफर अंसारी की गेंद पर छक्का लगाकर हाफ सेंचुरी पूरी की. इसके अगले ही ओवर में चेतेश्वर पुजारा ने भी 47वें ओवर में स्टोक्स की गेंद पर चौका लगाकर टेस्ट करियर का 11वां अर्द्धशतक पूरा किया.

तीसरे दिन पहला विकेट खोने के बाद टीम इंडिया ने लंच तक 1 विकेट पर 162 रन बना लिए थे.

लंच के बाद भारत ने एक बार फिर सधी हुई शुरुआत की और चाय तक 68 रन और जोड़ते हुए टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट पर 228 रन तक पहुंचा दिया. चाय के बाद मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने अपने-अपने शतक पूरे किए और भारत का स्कोर 250 के पार पहुंचा दिया.

मैच के 92वें ओवर में पुजारा के रुप में भारत को दूसरा झटका लगा. क्रिस वोक्स ने पुजारा को 277 रन के स्कोर पर कप्तान कुक के हाथों कैच करवाया. इसके बाद पारी संभालने आए विराट कोहली और विजय के बीच 41 रन की साझेदारी हुई. 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही भारत के दो विकेट बहुत ही जल्दी गिर गए. 318 पर विजय का विकेट गिरा. उन्हें आदिल राशिद ने 126 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. इसके अगले ही ओवर में नाइट वाचमैन के रुप में आए अमित मिश्रा भी बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए. कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

इससे पहले मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने जो रूट (124), मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) के शतकों की मदद से पहली पारी में 537 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था.

First published: 11 November 2016, 2:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी