Home » खेल » Live Cricket Scores Of India Vs New Zealand 2nd Test: 7 Wicket Down Under 300 Runs,Team India Score on first day-239/7
 

कोलकाता टेस्ट: शतक से चूके पुजारा, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन भारत का स्कोर 239/7

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2016, 17:31 IST
(क्रिकइंफो)

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं. रिद्धिमान साहा 14 और रविंद्र जडेजा बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं. 

कोलकाता के ईडन गार्डेन में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय सलामी जोडी की शुरुआत बेहद खराब रही. 

भारत को पहला झटका मैच के दूसरे ओवर में शिखर धवन के रूप में लगा. शिखर को एक रन के निजी स्कोर पर मैट हेनरी ने क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद मुरली विजय और कप्तान विराट कोहली भी सस्ते में पैवेलियन लौट गए. 50 रन के भीतर भारत अपने तीन विकेट गवां चुका था. लंच तक भारत का स्कोर 55 रन पर 3 विकेट था.

इसके बाद रहाणे और पुजारा ने पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी के दौरान पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 9वां और रहाणे ने अपना 10वां अर्द्धशतक पूरा किया. 

भारत का चौथा विकेट पुजारा के रुप में 187 रन पर गिरा. पुजारा को 87 रन के निजी स्कोर पर वेगनर ने गुप्टिल के हाथों कैच कराया. इसके तीन ओवर बाद ही रोहित शर्मा 2 रन पर पवैलियन लौट गए. शर्मा को पटेल ने लैथम के हाथों कैच आउट करवाया.

इसके कुछ देर बाद ही रहाणे को पटेल ने 77 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर एलबीडबलू आउट कर दिया. 200 रन के अंदर भारत के 6 बल्लेबाज आउट हो चुके थे. रहाणे का विकेट गिरने से पूरी टीम दवाब में आ गई. 

इसके बाद आर अश्विन और रिद्दिमान साहा पहले दिन के आखिरी ओवरों पारी को संभालने की कोशिश की. मैदान पर आते ही अश्विन ने तेजी से रन बटोरने शुरु किए लेकिन वो ज्यादा देर तक इस लय को कायम नहीं रख सके. टीम इंडिया के 231 रन के स्कोर पर हेनरी ने अश्विन को एलबीडब्लू आउट कर दिया. अश्विन ने 33 गेंदो में 26 रन बनाए. 

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पहले दिन उम्दा प्रदर्शन किया और भारत के 7 बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा. न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाज हेनरी ने 3 और जीतन पटेल ने 2 विकेट लिए. बोल्ट ने एक बल्लेबाज को आउट किया.

First published: 30 September 2016, 17:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी