Home » खेल » Live Cricket Scores Of India Vs New Zealand 2nd Test: Bhuvneshwar takes 5 wicket, New Zealand Score-128/7
 

कोलकाता टेस्ट: दूसरे दिन भुवनेश्वर ने तोड़ी कीवी टीम की कमर, न्यूजीलैंड का स्कोर- 128/7

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2016, 17:59 IST
(क्रिकइंफो)

न्यूजीलैंड ने कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के 316 रनों के जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट खोकर 128 रन बना लिए हैं. बीजे वाटलिंग (12) और जीतन पटेल (5) क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड अभी भी भारत से 188 रन पीछे है.

पहली पारी में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. पारी के दूसरे ओवर की 5वीं गेंद पर भारत को पहली सफलता टाम लाथम के रूप में मिली. उन्हें एक के निजी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी 13 रन बनाकर चलते बने. उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया. 23 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर ने निकोलस के रुप में न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया.

चौथा विकेट ल्यूक रॉन्ची के रुप में गिरा, जिन्हें रवींद्र जडेजा ने पगबाधा आउट किया. रॉन्ची ने टेलर के साथ 62 रन की साझेदारी की.  24.4 ओवर में बारिश की वजह से मैच को लगभग 45 मिनट कर रोकना पड़ा.

बारिश रुकने के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ी सफलता मिली. रॉस टेलर अपने निजी स्कोर (30 रन) में महज सिर्फ़ 6 रन जोड़कर आउट हो गए. रॉस टेलर (36) को मुरली विजय के हाथों स्लिप में कैच कराकर भुवनेश्वर ने अपना तीसरा शिकार किया. टेलर का विकेट 104 के स्कोर पर गिरा.

भुवी ने 33वें ओवर के शुरुआती दो गेंद पर दो विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड की कमर तोड़ दी. पहले माइकल सेनेटर को 11 के स्‍कोर पर पगबाधा आउट किया फिर अगली गेंद पर हेनरी को शून्‍य के स्‍कोर पर आउट किया. भुवनेश्वर ने कुल 5 विकेट झटके.

इससे पहले भारतीय टीम रिद्धीमन साहा के नाबाद अर्धशतक की मदद से पहली पारी में 316 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. भारतीय टीम ने शनिवार को  239 रन  से आगे खेलना शुरू किया और 77 रन जोड़कर उसके 3 अंतिम विकेट गिर गए. न्यूज़ीलैंड के लिए हेनरी ने 3, बोल्ड, वेगनर, पटेल ने 2 जबकि सैंटनर ने 1 विकेट अपने नाम किया.

First published: 1 October 2016, 17:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी