Home » खेल » Live Cricket Scores Of India Vs New Zealand 2nd Test: team india all out,Team India Score-316/10
 

कोलकाता टेस्ट: कीवी गेंदबाजों ने टीम इंडिया की पहली पारी को 316 रन पर समेटा, लंच तक न्यूजीलैंड का स्कोर- 21/2

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2016, 11:26 IST
(क्रिकइंफो)

टीम इंडिया कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे अपने 250वें घरेलू टेस्ट की पहली पारी में 316 रन पर ऑल आउट हो गई. रिद्धिमान साहा 52 रन पर नाबाद रहे.

भारत की पहली पारी के जवाब में न्यूजीलैंड के 21 रन पर दो विकेट गिर चुके हैं. निकोल्स और टेलर क्रीज पर मौजूद हैं. गुप्टिल 13 और लैथम 1 रन बनाकर पवैलियन लौट चुके हैं. भुवनेश्वर कुमार ने गुप्टिल को क्लीन बोल्ड किया जबकि लैथम को शमी ने एलबीडब्लू आउट किया. न्यूजीलैंड अभी भी भारत से 295 रन पीछे है.

शनिवार को मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया 7 विकेट पर 239 रन से आगे खेलने मैदान पर उतरी. दूसरे दिन भारत का पहला विकेट रवींद्र जडेजा के रूप में गिरा. हेनरी ने जडेजा को 14 रन के निजी स्कोर पर वैगनर के हाथों कैच आउट कराया.

जडेजा और साहा के बीच 41 रन की अहम साझेदारी हुई. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार (5) के रूप में भारत का 9वां विकेट गिरा. भुवनेश्वर को सैंटनर ने एलबीडब्लू आउट किया.

इस बीच रिद्धिमान साहा ने टेस्ट में अपना तीसरा अर्द्धशतक पूरा किया. साहा और मोहम्मद शमी के बीच 10वें विकेट के लिए 35 रन की अहम साझेदारी हुई, जिसकी बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंच गया.

मोहम्मद समी (14) के रूप में भारत का 10वां विकेट गिरा. ट्रेंट बोल्ट ने समी को हेनरी के हाथों कैच आउट कराया. कीवी टीम के लिए मैट हेनरी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. जीतन पटेल और ट्रेंट बोल्ट को 2-2 सफलता मिली. नील वेगनर एक विकेट लेने में सफल रहे.

दूसरे टेस्ट के पहले दिन की बात करें, तो पुजारा और रहाणे छोड़ कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका. टीम इंडिया दोनों ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन के सस्ते में आउट हो जाने के बाद विराट कोहली (9) भी कुछ नहीं कर सके.

हालांकि चेतेश्वर पुजारा (87) और अजिंक्य रहाणे (77) ने शतकीय साझेदारी (141 रन) करके पारी संभालने की कोशिश की ,लेकिन दोनों ही बल्लेबाज शतक के करीब जाकर आउट हो गए.

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है. भारत ने अगर दूसरा टेस्ट जीत लिया, तो उसका नंबर वन बनना तय है. अभी पाकिस्तान के 111 और भारत के 110 अंक हैं. टीम इंडिया 1-0 के अंतर से भी सीरीज जीतती है, तो पाक को पछाड़कर टेस्ट में पहले नंबर पर पहुंच जाएगी.

First published: 1 October 2016, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी