Home » खेल » LIVE INDvsNZ Test: 3 Wicket down under 50 runs, Team India score-57/3 at lunch on day 1
 

कोलकाता टेस्ट: पुजारा और रहाणे की साझेदारी ने टीम इंडिया को उबारा, चाय तक स्कोर-136/3

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2016, 12:11 IST
(क्रिकइंफो)

न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत ने चाय तक 3 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा 64 और अजिंक्ये रहाणे 47 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. मैच का पहला सेशन न्यूजीलैंज के गेंदबाजों के नाम रहा. वहीं दूसरे सेशन में टीम इंडिया ने अच्छा खेल दिखाते हुए दोनों बल्लेबाज के बीच चाय तक 90 रन की साझेदारी हो चुकी है.

दो वर्ष बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले गौतम गंभीर को दूसरे टेस्ट में मौका नहीं दिया गया है. चोटिल केएल राहुल की जगह शिखर धवन और उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है. 

वहीं इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बीमीरी की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह रॉस टेलर को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड की टीम में स्पिनर जीतेन पटेल, हेनरी निकोलस और मैच हेनरी की वापसी हुई है.

कोलकाता के ईडन गार्डंस में अपनी सरजमीं पर 250वें टेस्ट में विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मैच के दूसरे ओवर में ही मैट हेनरी ने शिखर धवन (1) को बोल्ड कर दिया. इसके बाद मुरली विजय और कप्तान विराट कोहली भी सस्ते में पवैलियन लौट गए. 

भारत को दूसरा झटका भी हेनरी ने ही दिया. उन्होंने 9 रन के निजी स्कोर पर मुरली विजय को वाटलिंग के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद आए कप्तान विराट भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 9 रन बनाकर बोल्ट का शिकार हुए. भारत के 50 रन के अंदर ही तीन विकेट गिर गए. लंच तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. हेनरी 2 और बोल्ट एक विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

First published: 30 September 2016, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी