Home » खेल » IPL 2017-manish Pandey gave the Kolkata Knight Riders a much deserved 4-wicket win over the Delhi Daredevils
 

IPL 10: मनीष पांडे ने आख़िरी ओवर में किया कमाल, कोलकाता को दिलाई रोमांचक जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2017, 10:28 IST
(cric info)

कोलकाता नाइटराइडर्स का आईपीएल 2017 में शानदार प्रदर्शन जारी है. सोमवार को आईपीएल के दसवें सीज़न के एक रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को चार विकेट से मात दी. दिल्ली डेयरडेविल्स की अपने होमग्राउंड में ये पहली हार है.

मैच अंतिम ओवर तक चला. कोलकाता की तरफ से मनीष पांडे ने पांचवीं गेंद पर अपनी टीम को मैच जिता दिया. केकेआर ने जीत के साथ ही आईपीएल के इस सीज़न में जीत की हैट्रिक भी बना ली है. केकेआर ने 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.5 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाकर मैच पर कब्जा कर लिया. कोलकाता की तरफ से इस जीत के हीरो मनीष पांडे रहे.

आखिरी ओवर का रोमांच 

मैच के आखिरी ओवर में कोलकाता नाइटराइर्डस को जीतने के लिए नौ रन बनाने थे .दिल्ली के कप्तान ज़हीर खान ने 20वां ओवर अमित मिश्रा से कराने को कहा. अमित मिश्रा ने ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया. मिश्रा ने दूसरी गेंद पर क्रिस वोक्स को स्टंप करा दिया. मिश्रा की तीसरी बॉल पर सिर्फ एक रन बना. आखिरी तीन गेंदो में जीत के लिए कोलकाता को 8 रन की ज़रुरत थी लेकिन मिश्रा की चौथी गेंद पर मनीष पांडे ने छक्का जड़ दिया. अब कोलकाता को  जीत के लिए दो गेंदों में दो रन चाहिए थे. पांडे ने पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर केकेआर को जीत दिला दी और दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

मनीष पांडे ने कोलकाता की तरफ से सर्वाधिक 49 गेंद में 69 रन बनाए और नाटऑउट रहे. उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. चौथे विकेट के लिए यूसुफ पठान और मनीष पांडे ने 110 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया. हालांकि पठान बीच में ही आउट हो गए थे. पठान ने 39 गेंदों में 59 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के मारे. दिल्ली की तरफ से जहीर खान और पैट कमिन्स ने दो-दो विकेट लिए.

डेयरडेविल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 168 रन बनाए. दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने 16 गेंदों में 38 रन बनाए. उनके अलावा संजू सैमसन ने भी तेजी से 25 गेंदों में सात चौकों की मदद से 39 रन बनाए. कोलकाता के लिए नाथन कोल्टर नाइल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. वहीं क्रिस वोक्स, उमेश यादव और सुनील नरेन को एक-एक सफलता मिली.

First published: 18 April 2017, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी