Home » खेल » tennis superstar Martina Hingis bids farewell with doubles defeat in Singapore
 

25 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली इस टेनिस सुपरस्टार ने लिया संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2017, 12:24 IST

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की हार के साथ अंतरराष्ट्रीय टेनिस से विदाई हो गई. स्विस स्टार हिंगिस और उनकी जोड़ीदार ताइवान की चान युंग-जान को सत्र के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में शनिवार को तिमिया बाबोस और आंद्रिया लावाकोवा को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. हिंगिस ने अपने शानदार करियर में 25 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं जिसमें पांच एकल में और 20 युगल हैं.

हिंगिस ने मैच के बाद कहा कि निस्संदेह टूर्नामेंट का इस तरह समापन करना निराशाजनक है. मुझे विश्वास है कि हम दोनों इससे बेहतर समापन चाहते थे यानी ट्रॉफी जीतना, लेकिन हम आज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हिंगिस ने गुरुवार को अपने संन्यास की घोषणा की थी. वह 1990 के दशक में किशोरी के रूप में सुपरस्टार बनीं और फिर लगभग 20 साल बाद युगल में नंबर एक पर पहुंचीं.

हिंगिस ने अपने करियर पर विराम लगाने का फैसला करते हुए तीसरी और आखिरी बार इस खेल से विदा लेने की घोषणा की. मार्टिना हिंगिस पांच ग्रैंड स्लैम खिताबों के साथ एकल और युगल दोनों ही प्रतिस्पर्धाओं में विश्व की नंबर एक रैंकिंग बनाए रखने वाली छह महिला खिलाड़ियों में एक हैं.

First published: 29 October 2017, 10:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी