Home » खेल » Mary Kom as a AIBA Brand Ambassador for Women World Championships
 

बॉक्सर मैरी कॉम विश्व चैंपियनशिप की एंबेस्डर बनीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2016, 18:32 IST

भारत की महिला मुक्केबाज एम सी मैरी कॉम को महिला विश्व चैंपियनशिप के लिए एआईबीए का एंबेस्डर बनाया गया है. अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने विश्व चैम्पिनशिप के लिए आठ एंबेस्डर को चुना है.

गौरतलब है कि मैरी कॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. मैरीकॉम ने अभी तक वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए 5 स्वर्ण पदक जीते हैं.

'बॉक्सिंग एंबेस्डर चुना जाना सम्मान की बात'

एम्बेसडर चुने जाने के बाद मैरी कॉम ने कहा कि वो इस सम्मान को पाकर गौरवान्वित महसूस कर रही हैं. पांच बार की विश्व चैम्पियन ने आगे कहा कि भारतीय होने के लिहाज ये उनके लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है. 

मैरी कॉम का कहना है कि इस सम्मान का मतलब है कि मैं अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी का प्रतिनिधित्व करूंगी और ये ऐसा सम्मान है जो हर किसी को नहीं मिलता है.

पढ़ें:बॉक्सर मैरी कॉम की ओलंपिक की राह मुश्किल

रियो ओलंपिक से बस एक कदम दूर

मैरी कॉम विश्व चैम्पियनशिप के जरिए रियो ओलंपिक में क्वालिफाई करने की तैयारी कर रही हैं. ये वर्ल्ड चैम्पियनशिप 19 से 27 मई तक कजाकिस्तान के अस्ताना में होगी. 

पिछले महीने एशियाई क्वालीफायर में वो ओलंपिक का टिकट लेने से चूक गई थी. अब वो 18 और 19 अप्रैल को विश्व चैम्पियनशिप के ट्रॉयल की तैयारी में जुटी हैं.

मैरी कॉम का कहना है' " दबाव हमेशा होता है लेकिन मुझे पता है कि इससे कैसे निपटना है क्योंकि मैं पिछले कई वर्षों से ऐसा कर रही हूं. मैं क्वालीफाई करती हूं या नहीं, सिर्फ यही मायने रखता. लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी. "

पढ़ें:मैरी कॉम से मिली पाकिस्तानी महिला मुक्केबाजों को प्रेरणा

मैरीकॉम समेत 8 एंबेस्डर चुने गए

मैरी कॉम के अलावा ब्रिटेन की निकोल एडम, अमेरिका की मार्लेन एस्पाजा, कजाकिस्तान की एड्रियाना एराउजा, बुल्गारिया की स्टानिमिरा पेट्रोवा और मोरक्को की खादिजा मर्दी, अल्जीरिया की सिकी याकूब और कनाडा की जेनिफर हगिन्स को भी एआईबीए ने एंबेस्डर बनाया है.

First published: 15 April 2016, 18:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी